Lucknow News : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने उत्‍तर प्रदेश इकाई बड़ा फेरबदल किया है. उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 16 उपाध्‍यक्षों समेत 130 पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है. माना जा रहा है कि कांग्रेस इस बदलाव से कई सामाजिक समीकरणों को साधने की कोशिश की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

16 उपाध्‍यक्ष समेत 130 पदाधिकारियों की नियुक्ति 
दरअसल, शनिवार को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से ये बदलाव करने की पुष्टि की गई. केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लिए 16 उपाध्‍यक्ष, 38 महासचिव और 76 सचिव को नियुक्ति की है. 


पिछड़े और दलितों को साधने की कोशिश 
नई उत्‍तर प्रदेश कमेटी में उदयपुर चिंतन शिविर की घोषणाओं को लागू कर 60 प्रतिशत भागीदारी पिछड़े और दलित नेतृत्व को पद दिए गए हैं. खास बात यह है कि यूपी में सामाजिक समीकरण साधने के लिए आधे से ज्‍यादा पदाधिकारियों को अजय राय की टीम में जगह दी गई है. कांग्रेस ने कुछ सप्ताह पहले पूर्व मंत्री अजय राय को पार्टी की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया था. 


इन्‍हें बनाया गया उपाध्‍यक्ष 
नवनियुक्त उपाध्यक्षों में राज्य इकाई के वरिष्ठ सोहिल अंसारी, विश्व विजय सिंह, मकसूद खान, संजीव दरियाबादी, आलोक प्रसाद, शरद मिश्रा, राहुल राय, राघवेंद्र सिंह, राजकुमार रावत, मनीष मिश्रा, सुशील पासी, विदित चौधरी, प्रेम प्रकाश अग्रवाल, केशव चंद यादव, रिजवान कुरैशी, दिनेश कुमार सिंह शामिल हैं. 


विवेकानंद पाठक महासचिव बनाए गए 
वहीं, अनिल यादव, विवेकानंद पाठक, राहुल रिछारिया, अंशु तिवारी, जेपी पाल, सरिता पटेल, देवेंद्र सिंह महासचिव बनाए गए हैं. इसके अलावा तनुज पुनिया और सैफ अली नकवी जैसे कई युवा नेताओं को भी महासचिव बनाया गया है. बता दें कि तनुज पूर्व सांसद पी एल पुनिया और सैफ पूर्व सांसद जफर अली नकवी के बेटे हैं. 


शहीदों को सलामी देने सड़कों पर उमड़ा सैलाब, कैप्टन शुभम गुप्ता अमर रहें के नारे गूंजे