लखनऊ : स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने वाला आकाश सैनी मड़ियांव का रहने वाला है. आरोपी पेशे से आरोपी अधिवक्ता है. बताया जा रहा है कि उसने अक्टूबर 2022 में उसने अपने घर के बाहरी हिस्से में बने मंदिर से फायरिंग की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.आकाश सैनी को गिरफ्तार करके पुलिस ने बंदूक जब्त की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिली जानकारी के मुताबिक आकाश समाजवादी पार्टी के महासम्मेलन में सैनी समाज के नेताओं को बैनर पोस्टर में सम्मानजनक जगह न मिलने से नाराज था. पुलिस की पूछताछ में उसने यह भी कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस का अपमान किया था इसलिए उन्हें जूता मारा. सोमवार को जूता कांड के बाद सपाइयों ने आकाश की जमकर पिटाई कर दी थी. आरोपी शख्स को पकड़कर पीटा गया है. इस हमले में स्वामी प्रसाद मौर्य बाल-बाल बच गए थे. आरोपी जूता फेंककर भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन सपाइयों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया. सपाइयों की पुलिस से भी कहासूनी हो गई थी. हालांकि पुलिस ने अभी तक इस घटना के पीछे आरोपी की मंशा का खुलासा नहीं किया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है. इसके साथ ही उसके बयानों की पूरी जांच की जाएगी. 


यह भी पढ़ें: अवैध अतिक्रमण होने पर जेई और लेखपाल की जाएगी नौकरी, नोएडा अथॉरिटी के आदेश से हड़कंप


स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने की खबर के बाद सियासत गरमा घई है. एक ओर जहां कई सपा नेताओं ने इस घटना पर नाराजगी जाहिर की है तो वहीं हिंदू महासभा ने एक वीडियो जारी कर जूता फेंकने वाले युवक आकाश सैनी का समर्थन किया है. वहीं अब इस पूरे मामले की वीडियो सामने आया है. प्रदेश की राजनीति में जूता और स्याही कांड जिस तरह बढ़ता जा रहा है वह सियासत की दुनिया के लिए ठीक संदेश नहीं है.


बताया जा रहा है ओबीसी महासम्मेलन में अखिलेश यादव मुख्य अतिथि थे. अखिलेश के पहुंचने से पहले 11.30 बजे स्वामी प्रसाद मौर्या पहुंचे. तभी यह घटना हुई. इस सम्मेलन में मौर्या, कुशवाहा, शाक्य, सैनी और बिंद समाज के पूर्व मंत्रियों, विधायक, पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों और पूर्व राज्यसभा सांसदों को बुलाया गया था.


अखिलेश ने क्या कहा
जूता कांड के बाद महासम्मेलन में पहुंचे अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "बीजेपी चुनाव से पहले क्या-क्या करेगी. यह किसको पता है. कुछ भी हो सकता है. ये सरकार एक कंपनी को हायर करके अपने झूठ को सच बनाना चाहती है."


Swami Prasad Maurya: ओबीसी महासम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्य पर हुआ हमला, आरोपी पकड़ा गया तो हुई पिटाई