Karhal Bypoll 2024: आज भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश उपचुनाव के लिये 9 विधानसभा सीटों में से 7 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने समाजावादी पार्टी के गढ़ करहल विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बड़ा दांव चला है. बीजेपी ने इस सीट से अनुजेश यादव को उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने करहल विधानसभा से जिस शख्स को टिकट दिया है वह सांसद धर्मेंद्र यादव का खास जीजा है इसका मतलब फूफा और भतीजे में होगी करहल की लड़ाई. जिसके बाद इस सीट पर चुनाव लड़ाई दिलचस्प होते दिखाई दे रही है. इस सीट पर यादव वोट निर्णायक भूमिका में हैं. यही नहीं करहल सपा का गढ़ मानी जाती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Katehari Byelection 2024: मायावती सरकार में मंत्री, 3 बार विधायक, जानिए कौन हैं कटेहरी से बीजेपी प्रत्याशी धर्मराज निषाद 


कौन हैं अनुजेश यादव
अनुजेश प्रताप सिंह मैनपुरी की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संध्या यादव के पति हैं. अनुजेश प्रताप सिंह आजमगढ़ से सपा सांसद धर्मेंद्र यादव के बहनोई हैं.  करहल से सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव का भी अनुजेश से खास रिश्ता हैं और अनुजेश प्रताप सिंह उनके फूफा लगते हैं. अखिलेश के सामने बड़ी चुनौती है क्योंकि उनके घर की बहू अपर्णा यादव भी बीजेपी के खेमे में हैं.


सपा से तेजप्रताप यादव
बता दें कि करहल सीट पर 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुने गए थे पर सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. समाजवादी पार्टी ने इस सीट से तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया है.


कौन हैं दीपक पटेल, बीजेपी ने पूर्व सांसद के बेटे को फूलपुर सीट से दिया टिकट, सपा के मुज्तबा सिद्दीकी से मुकाबला


यूपी राजनीति के ताजा समाचार के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें UP Politics News और UP Breaking News in Hindi सबसे पहले ZEE UPUK पर. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज हमारे पास, पाएं यूपी के नवीनतम समाचार और सबसे पहले खबर.


BJP Candidate List: करहल से कटेहरी तक BJP ने घोषित किए उम्मीदवार, देखें किसे टिकट