UP BJP Candidate List: करहल से कटेहरी तक बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार, देखें किसे मिला टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2486071

UP BJP Candidate List: करहल से कटेहरी तक बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार, देखें किसे मिला टिकट

BJP Candidate List for UP By Election 2024: बीजेपी ने उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने 8 में से 7 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. सीसामऊ से उम्मीदवार की घोषणा होना बाकी है. नीचे देखें लिस्ट.

BJP candidate list

BJP candidate list for UP byelections: बीजेपी ने यूपी उपचुनाव के लिए 8 में से 7 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. खैर से सुरेंद्र सिंह दिलेर, कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, फूलपुर से दीपक पटेल, कटेहरी से धर्मराज निषाद को उम्मीदवार बनाया है. मझवां से सुचिस्मिता मौर्य को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है.  गाजियाबाद से संजीव शर्मा को बीजेपी ने टिकट दिया है. बीजेपी ने सीसामऊ से अभी तक उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है. बीजेपी ने एक सीट मीरापुर सहयोगी दल रालोद के लिए छोड़ी है.

समाजवादी पार्टी और बसपा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी हैं. जिसके बाद निगाहें बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट पर थीं. बीते दो दिन से भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा का इंतजार चल रहा था, जो गुरुवार को खत्म हो गया. यूपी बीजेपी के कई नेता आलाकमान से मंथन के लिए दिल्ली पहुंचे थे. जिसके बाद आज उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है.

 

 

13 नवंबर को होंगे चुनाव
राज्य की नौ सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं, जबकि मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी. जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं- उनमें कटेहरी (आंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) शामिल हैं.

UP By-Election 2024: यूपी उपचुनाव में नामांकन के 4 दिन ही बचे, कब घोषित होंगे बीजेपी प्रत्याशी

यूपी उपचुनाव में बीजेपी का दलित-ओबीसी कार्ड!, चार सीटों पर उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल

यूपी राजनीति के ताजा समाचार के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें UP Politics News और UP Breaking News in Hindi सबसे पहले ZEE UPUK पर. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज हमारे पास, पाएं यूपी के नवीनतम समाचार और सबसे पहले खबर.

Trending news