Majhawan BJP Candidate: उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इसमें मझवां सीट भी शामिल है. भाजपा ने यहां से सुचिस्मिता मौर्य को टिकट दिया है. वह 2022 तक इस सीट से विधायक रह चुकी हैं. मिर्जापुर की इस सीट पर 2022 में निषाद पार्टी से डॉक्टर विनोद कुमार बिंद जीते थे. भदोही से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा जाने के बाद यह सीट खाली हुई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन है सुचिस्मिता मौर्य?
2017 में बीजेपी की लहर में मिर्जापुर जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर कब्जा जमाया था. इसी चुनाव में बीजेपी के सिंबल पर पहली बार सुचिस्मिता मौर्य चुनाव लड़ी थीं, और उनको जिताकर जनता ने विधानसभा पहुंचाया था. सुचिस्मिता मौर्य राजनीति परिवार से आती हैं. उनके ससुर रामचंद्र मौर्य बीजेपी ने पुराने नेता रहे हैं. सात ही मझवां से भाजपा के टिकट पर विधायक भी रह चुके हैं.


सपा-बसपा का प्रत्याशी?
यह सीट डॉक्टर विनोद कुमार बिंद के भदोही से सांसद बनने के बाद खाली हुई है. सपा ने यहां ज्योति बिंद पर दांव लगाया है. वहीं मझवां सीट से बसपा ने दीपू तिवारी को मैदान में  उतारा है.


मझवां में कब होगा उपचुनाव?
मझवां में यूपी 9 सीटों के साथ ही उपचुनाव होगा. 13 नवंबर को यहां वोट डाले जाएंगे जबकि नतीजों का ऐलान 23 नवंबर को किया जाएगा. मझवां के अलावा जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, कटेहरी, सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) शामिल हैं.


Katehari Byelection 2024: मायावती सरकार में मंत्री, 3 बार विधायक, जानिए कौन हैं कटेहरी से बीजेपी प्रत्याशी धर्मराज निषाद


कौन हैं संजीव शर्मा, संगठन के मंझे खिलाड़ी, बीजेपी ने गाजियाबाद विधानसभा उपचुनाव में उतारा


कौन हैं दीपक पटेल, बीजेपी ने पूर्व सांसद के बेटे को फूलपुर सीट से दिया टिकट


यूपी राजनीति के ताजा समाचार के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें UP Politics News और UP Breaking News in Hindi सबसे पहले ZEE UPUK पर. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज हमारे पास, पाएं यूपी के नवीनतम समाचार और सबसे पहले खबर.