कौन हैं संजीव शर्मा, संगठन के मंझे खिलाड़ी, बीजेपी ने गाजियाबाद विधानसभा उपचुनाव में उतारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2486159

कौन हैं संजीव शर्मा, संगठन के मंझे खिलाड़ी, बीजेपी ने गाजियाबाद विधानसभा उपचुनाव में उतारा

UP BJP Candidate List: उत्तर प्रदेश में भाजपा ने आखिरकार सभी आठ सीटों में से सात सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. इसमें गाजियाबाद से लेकर मंझवा खैर विधानसबा सीट तक शामिल हैं. 

Sanjeev Sharma Ghaziabad BJP Mahanagar Adhyakash

Ghaziabad BJP Candidate Name: उत्तर प्रदेश में भाजपा ने विधानसभा उपचुनाव के नामांकन के ऐन वक्त पहले आठ सीटों में से सात सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. गाजियाबाद से संगठन के मंझे खिलाड़ी संजीव शर्मा को मैदान में उतारा गया है. शर्मा बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता हैं. छह साल से गाजियाबाद महानगर अध्यक्ष हैं. उन्हें पहली बार मौका मिला है चुनाव लड़ने का.

ब्राह्मण समुदाय से ताल्लुक रखने वाले संजीव शर्मा गाजियाबाद में दूसरी बार भाजपा महानगर अध्यक्ष बने हैं. वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव और फिर लोकसभा चुनाव में बीजेपी की शहर से बड़ी जीत में उनका बड़ा योगदान रहा है. शर्मा की ब्राह्मण, वैश्य और पंजाबी समुदाय में अच्छी पकड़ है. उन्हें साफ सुथरी छवि का नेता माना जाता है.संगठन की ओर से सीट से दावेदारों के नाम में भी संजीव शर्मा सबसे आगे थे.गाजियाबाद लोकसभा सीट से भाजपा सांसद अतुल गर्ग के भी वो काफी निकट बताए जाते हैं. 

गाजियाबाद सीट लंबे समय से बीजेपी का गढ रहा है. यहां से बीजेपी प्रत्याशी लंबे मार्जिन से जीतता रहा है. शहर से सांसद, मेयर और विधायक भी भाजपा का ही रहा है. गाजियाबाद सीट से अभी तक सपा-कांग्रेस गठबंधन का कोई प्रत्याशी सामने नहीं आया है. 

करीब पौने पांच लाख वोट
गाजियाबाद विधानसभा उपचुनाव में करीब 4 लाख 61 हजार मतदाता हैं. इसमें 207314 महिला और 254017 पुरुष मतदाता हैं.गाजियाबाद विधानसभा सीट पर युवा मतदाताओं की संख्या काफी ज्यादा है.

मंझवा सीट भी बीजेपी के खाते में
यूपी के दोनों डिप्टी सीएम प्रदेश अध्यक्ष सभी अलग अलग जगह प्रत्याशियो के नामांकन में शामिल होंगे. कानपुर की सीसामऊ सीट और रालोद खाते वाली मीरापुर की सीट पर अभी प्रत्याशी नहीं आए हैं. कटहरी से धर्मराज निषाद बसपा में लंबे समय से रहे हैं. वो तीन बार बसपा से विधायक और मायावती सरकार में मंत्री भी रहे हैं.विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी में आने पर उन्हें टिकट मिला, लेकिन चुनाव हार गए. हालांकि उन पर फिर से भरोसा जताया गया है.मंझवा से सुचिष्मिता मौर्य भाजपा विधायक रही हैं. 2022 चुनाव में सीट निषाद पार्टी को दे दी गई थी.इस बार मंझवा से बीजेपी पूर्व विधायक को लड़ा रही है.

फूलपुर से भाजपा विधायक को टिकट
फूलपुर से दीपक पटेल को बीजेपी टिकट मिला है, जो पूर्व सांसद केसरी देवी पटेल के बेटे हैं. दीपक पटेल बसपा विधायक रहे हैं. अलीगढ़ की खैर विधानसभा सीट से सुरेंद्र दिलेर को टिकट मिला है, जो पूर्व बीजेपी सांसद राजवीर दिलेर के बेटे हैं.करहल सीट से बीजेपी ने मुकाबला दिलचस्प बना दिया है. यहां से आजमगढ़ सांसद धर्मेंद्र यादव की सगी बहन के पति अनुजेश यादव को मैदान में उतारा गया है.

और पढ़ें

BJP Candidate List: करहल से कटेहरी तक बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार, देखें किसे मिला टिकट

Anujesh Yadav: कौन हैं अखिलेश के बहनोई अनुजेश यादव, बीजेपी ने करहल सीट से उतारकर दी कांटे की लड़ाई

 

 

Trending news