UPSC Prelims Results 2024: संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा प्रीलिम्‍स का रिजल्‍ट घोषित कर दिया है. प्रीलिम्‍स की परीक्षा पिछले महीने 16 जून को आयोजित की गई थी. सोमवार को आयोग ने रिजल्‍ट घोषित कर दिया. प्रीलिम्‍स परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्‍यर्थी संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं. सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में चयनित अभ्‍यर्थियों को मेन्‍स का एग्‍जाम देना होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतने पदों के लिए आयोजित हुई थी प्रीलिम्‍स की परीक्षा 
बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग ने इस साल 16 जून को देशभर में सिविल सेवा प्रीलिम्‍स की परीक्षा आयोजित की थी. दो पालियों में जीएस और सीसैट के पेपर कराए गए थे. पहली पाली में जीएस का पेपर और दूसरी पाली में सीसैट का पेपर हुआ था. इसके लिए दो-दो घंटे का समय दिया गया था. बताया गया कि इस साल 1056 पदों के लिए करीब 13 लाख अभ्‍यर्थियों ने प्रीलिम्‍स की परीक्षा दी थी. एक जुलाई को आयोग ने परीक्षा रिजल्‍ट घोषित कर दिया. 


ऐसे चेक करें रिजल्‍ट 
सिविल सेवा की प्रीलिम्‍स परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्‍यर्थी रिजल्‍ट देखने के लिए सबसे पहले संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं. इसके बाद होमपेज पर Result-CIVIL SERVICES (PRELIMINARY) EXAMINATION, 2024 लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद अपना रोल नंबर डालकर रिजल्‍ट देख सकते हैं. प्रीलिम्‍स में चयनित अभ्‍यर्थी को मेन्‍स एग्‍जाम के लिए बुलाया जाएगा.