Agniveer Recruitment News: अगर आप सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का माद्दा और इच्छा रखते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है. दरअसल, बागपत से बरेली तक यूपी के 36 जिलों में जुलाई में अग्निवीरों भर्ती रैली होने वाली है. जुलाई की पहली तारीख को बरेली में तो वहीं अलग अलग तारीखों में अलग अलग जिलों में भर्ती रैली का आयोजान किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूनिट हेडक्वार्टस कोटा के तहत बरेली में एक जुलाई से अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है. यह रैली जाट रेजिमेंटल सेंटर में होगी. बरेली के अभ्यर्थियों के लिए यह रैली पांच जुलाई कराई जाएगी. मध्य कमान के जनसम्पर्क अधिकारी है शांतनु प्रताप सिंह जिनकी मानें तो यह भर्ती रैली अग्निवीर सामान्य ड्यूटी, अग्निवीर ट्रेड्समेन के साथ ही अग्निवीर खिलाड़ी व अग्निवीर लिपिक पदों के लिए की जा रही है.


भर्ती रैली जिनके लिए आयोजित की जाएगी वो हैं- 
युद्ध विधवाओं के पुत्रों
जाट रेजिमेंट के भूतपूर्व एवं सेवारत सैनिक
युद्ध के दौरान शहीद और घायल सैनिकों के पुत्र
युद्ध के दौरान शहीद और घायल सैनिकों के सगे भाई


टाइमिंग और दस्तावेज 
अभ्यर्थियों को प्रारम्भिक जांच के लिए सुबह चार बजे प्रमाणपत्र व दस्तावेज लेकर भर्ती स्थल जाट रेजिमेंटल सेंटर पर जाट गेट पहुंच जाना होगा. सात बजे के बाद उपस्थित हुए अभ्यर्थियों को भर्ती में नहीं शामिल किया जाएगा. अभ्यर्थियों का मेडिकल टेस्ट दो जुलाई से किया जाएगा. और लिखित परीक्षा आठ सितंबर को आयोजित होगी. अभ्यर्थी जाट रेजिमेंटल सेंटर, बरेली के भर्ती ऑफिस में अधिक जानकारी के लिए संपर्क किया जा सकता है.  


और पढ़ें- UP Home Guard Bharti: यूपी में 42 हजार होमगार्ड की भर्ती होगी, सीएम योगी ने खोला नौकरी का पिटारा


शेड्यूल पर ध्यान दें
अग्निवीर सामान्य ड्यूटी के लिए पांच जुलाई को यूपी के जिन जिलों में भर्ती है- 
बागपत, बहराइच, बलिया, बलरामपूर
बांदा, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, बदायूं
भदोही, बुलन्दषहर, मिर्जापुर, मुरादाबाद
मुजफ्फर नगर, जालौन, हापुड़(पंचशीलनगर)
पीलीभीत, प्रतापगढ, रामपुर, रायबरेली
सहारनपुर, संतकबीरनगर, शाहजहांपुर
गाजियाबाद, गाजीपुर, मथुरा, शामली
श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, सोनभद्र
सुल्तानपुर, उन्नाव, वाराणसी, 
कानपुर देहात, बिजनोर और सम्भल


आठ जुलाई को सभी राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए अग्निवीर ट्रेड्समैन के लिए भर्ती रैली और अग्निवीर लिपिक पद के लिएसभी राज्यों के अभ्यर्थियों की  सिर्फ जाट रेजिमेंट के लिए भर्ती रैली है.