Honeymoon Planing: शादी के बाद अगर आप इंटरनेट पर खोज रहे है कोई ऐसी जगह जो आपके Honeymoon को चार चांद  लगा दे. तो आज हम आपके लिए लेकर आए है नोएडा से कुछ ही दूरी पर ऐसी डेस्टिनेशन (Destination) जो आपके हनीमून को और भी बेहतर और यादगार बना देगी. नई-नई शादी के बाद हनीमून पर जाना तो बनता ही है और साथ ही  अगर यह पैकेज किफायती दामों में मिल जाए तो और भी बेहतर और बढ़िया माना जाता है.  आप अपने जीवनसाथी के साथ शादी के बाद हनीमून पर जाने का प्लान बना रहे है तो विदेश के मालदीव से भी ज्यादा खूबसूरत हैं नोएडा के आसपास की यह पांच जगह.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

औली (Auli)
उत्तराखंड में स्थित औली बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है. हनीमून कपल्स के लिए यह जगह धरती पर स्वर्ग है. यहां का वातावरण बेहद शांत और रोमांटिक रहता है. हनीमून के साथ ही कपल्स यहां पहाड़ियां, वादियां, झरने, नदियां और जंगलों को देख सकते हैं. लंबी नेचर वॉक कर सकते हैं. गर्मियों में हनीमून के लिए यह जगह सबसे बेस्ट है.


ऊटी(Ooty )
ऊटी तमिलनाडु में घूमने लायक जगह. ऊटी हिल स्टेशन हनीमून के लिए बेस्ट है. भारत के कोने-कोने से यहां कपल्स हनीमून के लिए आते हैं. यह बेहद रोमांटिक और शांति भरा हनीमून डेस्टिनेशन है. यहां आप अपने पार्टनर के साथ यादगार पल बिता सकते हैं और कर सकते है बहुत सारी मौज मस्ती. 


रानीखेत (Ranikhet)
रानीखेत भारत के उत्तराखंड राज्य में स्थित है. यहाँ की खुशनुमा जमीन बड़े बड़े पहाड़ों से घिरी हुई है. नदी, हवा, शांति और यहां का वातावरण आपके हनीमून को स्वर्ग के समान सुंदर बनाने वाला है. रानीखेत के पास ही कलिका पर्यटन स्थान है. यह जगह हरे भरे जंगलों और बर्फ से ढ़के पहाड़ों से घिरी हुई है. 


मसूरी (Mussoorie) 
मसूरी को प्राकृतिक खूबसूरती के लिए पर्वतों की रानी भी कहा जाता है. नोएडा से मसूरी की दूरी लगभग 280 किलोमिटर है. यह हिल स्टेशन अपनी खूबसूरती के लिए दुनियभर में प्रसिद्ध है. मसूरी को Queen of hills के नाम से भी जाना जाता है. भारी संख्या में यहां पर पर्यटक घूमने आते है. अगर आप हिल स्टेशन पर हनीमून मनाना चाहते हैं, तो मसूरी जा सकते हैं.