UP Roadways Bus: दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच बस से सफर करने वाले यात्रियों से जुड़ी बड़ी खबर है. अब आनंद विहार से यूपी के अलग-अलग शहरों तक जाने के लिए दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे से बस नहीं मिलेगी. उत्‍तर प्रदेश रोडवेज अपनी बसों का संचालन आनंद विहार बस अड्डे से बंद कर रहा है. हालांकि यह बसें कौशांबी बस अड्डे से चलाई जाएंगी. ऐसे में यात्रियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोडवेज का खर्च कम करने के लिए किया गया फैसला 
अभी दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे से रोडवेज की डेली 1400 से अधिक ट्रिप बसों का संचालन होता है. रोडवेज से प्रति ट्रिप बस की एंट्री का दिल्ली प्रशासन 100 रुपये लेता है. इस तरह से प्रति दिन रोडवेज को कई हजार रुपये देने पड़ते हैं. इसी खर्च को कम करने के लिए रोडवेज ने यह फैसला किया है. 


जल्द शुरू होगा शिफ्टिंग का काम
रोडवेज करीब 400 ट्रिप बसों को अपने कौशांबी बस अड्डे पर शिफ्ट करने की तैयारी में जुट गया है. रोडवेज संचालन विभाग के मुताबिक, एक प्लान तैयार किया गया है. जिसके तहत इन बसों को आनंद विहार बस अड्डे से दो चरणों में ट्रांसफर किया जाएगा.  इस काम को जनवरी-फरवरी तक पूरा करने का लक्ष्य है. संचालन विभाग कहा मानना है कि इससे रोडवेज प्रशासन को काफी लाभ होगा. रोजाना आवागमन में विभाग के हजारों रुपये की बचत होगी. रोडवेज उन पैसों का उपयोग कौशांबी बस अड्डे पर यात्रियों को सुविधा मुहैया कराने पर खर्च करेगा. 


RTO अफसर को झापड़ मारने पहुंचे उत्तराखंड के बीजेपी विधायक, वीडियो हो गया वायरल