UP News: उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर खिलाड़ियों की सरकारी नौकरी में भर्ती की गई है. कुछ समय पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दिए जाने की बात कही थी और अब प्रदेश सरकार अपने इस वादे को पूरा करने में भी जुट गई है. प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों के लिए एक सुनहेरा अवसर आया है. योगी सरकार ने प्रदेश के युवा पीढ़ी को खेलों के प्रति आकर्षित करने के लिए समूह "ग" में भर्तियां निकाली हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सचिव ने जारी किए निर्देश 
उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में खिलाड़ियों के लिए नौकरी की खुशखबरी है. मुख्य सचिव ने इस मामले में निर्देश दिए हैं कि उत्तर प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाडियों के लिए जल्द ही समूह 'ग' के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी. सभी विभागों को खिलाड़ियों के लिए दो प्रतिशत आरक्षित रिक्तियों को जल्द भरने के निर्देश दिए हैं.


होगी सीधी भर्ती 
अपर मुख्य सचिव खेल डॉ. नवनीत सहगल ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि सरकारी विभागों में उत्कृष्ट खिलाड़ियों की समूह ‘ग’ के पदों पर जल्द ही सीधी भर्ती की जाएगी. सरकारी विभागों में दो प्रतिशत रिक्तियों को खिलाड़ियों के माध्यम से भरने के लिए आरक्षित किया गया है. डॉ. नवनीत सहगल ने कहा कि खिलाड़ियों को सरकारी सेवा का अवसर मिलने से उनका मनोबल बढ़ेगा. 


WATCH: आसमान से दिखा नोएडा के कई सेक्टर में बाढ़ का विकराल रूप, डरा रहा है वीडियो