लखनऊ: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी है. ऐसे में पहाड़ों से आने वाली बर्फीली हवाओं की वजह से उत्तर प्रदेश में ठिठुरन भी बरकरार है. बीते गुरुवार प्रदेश में कई जगह घना कोहरा देखने को मिला और विजिबिलिटी लगभग शून्य ही रही. प्रदेश का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री के आस-पास रहा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: छोटे से बच्चे ने मां से बोला- आप काम कर के थक जाती हो, मेरी शादी करा दो, देखें मजेदार Video


छाई रही धुंध
मौसम विभाग के अनुसार, इस पूरे हफ्ते ठंड से राहत के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं. एक ओर जहां, राजधानी समेत कई जिलों में दिन भर धुंध छाई रही, वहीं 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बर्फीली हवाएं भी चलीं. 


पूरे हफ्ते बनी रहेगी ठिठुरन
मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद चलने वाली हवाओं की वजह से मैदानी इलाकों में गलन भरी सर्दी पड़ रही है. बर्फीली हवाओं के अलावा, कोहरे और धुंध के कारण खिली धूप नहीं निकलने की वजह से भी गलन में राहत मिलने के आसार कम ही हैं. ठिठुरन भरी सर्दी का यह सिलसिला इस पूरे हफ्ते चलने वाला है. उसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि तापमान में गिरावट आएगी. 


ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: शशि थरूर समेत 8 लोगों पर FIR दर्ज


सुबह-शाम छाया रहा कोहरा
मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दैरान प्रदेश में कई इलाके शीतलहर की चपेट में रहे और हर तरफ सुबह से लेकर रात तक कोहरा छाया रहा. ऐसा अभी जारी रहेगा. शुक्रवार के दिन भी कई इलाकों में शीतलहर चलने का अनुमान है. 


WATCH LIVE TV