नोएडा (उत्तर प्रदेश): शहर के दनकौर थाना क्षेत्र में गुरुवार (15 फरवरी) दोपहर वेल्डिंग करते समय गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना दनकौर थाना क्षेत्र के मंडप्पा गांव की है. पुलिस उपाधीक्षक ग्रेटर नोएडा द्वितीय पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि मंडप्पा गांव निवासी सुलेमान के घर पर आज (गुरुवार, 15 फरवरी) दोपहर वेल्डिंग का काम हो रहा था. उसी दौरान गैस सिलेंडर फट गया. उन्होंने बताया कि घटना में सुलेमान और आमिर की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबई: मकान में बनी दुकान में लगी आग, दम घुटने से मां-बेटी की मौत


वहीं एक अन्य घटना में नवी मुंबई के अइरोली इलाके में स्थित एक मकान में बनी दुकान में गुरुवार (15 फरवरी) सुबह आग लगने से एक महिला और उसकी पांच वर्षीय बेटी की मौत हो गयी. दमकल विभाग के स्टेशन प्रभारी एकनाथ पवार का कहना है कि सुबह करीब चार बजे मकान में बनी स्टेशनरी की दुकान में आग लग गयी. उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गये. दुकान अंदर से बंद होने के कारण, वह दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे तो चारों ओर धुआं भरा हुआ था.


अधिकारियों ने बताया कि दमकल विभाग के कर्मचारियों को मंजू चौधरी (28) और उनकी बेटी गायत्री चौधरी (पांच) का शव मिला. दोनों की दम घुटने के कारण मौत हो गयी थी. पवार ने बताया कि दुकान के मालिक, उनके भाई तथा एक और दो साल उम्र के दो बच्चों को बचाया गया है. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं है. पहली नजर में यह शॉट सर्किट लग रहा है. उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है.


(इनपुट एजेंसी से भी)