UKPSC Recruitment 2022: 12वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका है. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके तहत कुल 445 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक और योग्या उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ लें, यहां पद, योग्यता आदि की विस्तृत जानकारी दी गई है. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन संबंधी महत्वपूर्ण तिथियां
नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया 30 नवंबर 2022 से शुरू हो चुकी है. उम्मीदवार 20 दिसंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रहे आवेदन का मोड केवल ऑनलाइन होगा. आयु सीमा की बात करें तो आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार की आयु 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु में छूट का भी प्रावधान है. सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को 176.55 रुपये, उत्तराखंड ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को 176.55 रुपये और उत्तराखंड ओबीसी 176.55 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा. 


UP NHM Vacancy: यूपी के स्वास्थ्य विभाग में 17291 पदों पर भर्ती, जानें पूरी डिटेल


 


चयन प्रक्रिया
जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास टाइपिंग की नॉलेज भी होनी चाहिए. बता दें, उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर देखें. 


Job Update: 12वीं पास के लिए जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, फटाफट ऐसे करें अप्लाई


 


ऐसे करें अप्लाई
आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.net.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. यहां दिए गए 'अभी आवेदन करें' के विकल्प पर क्लिक करें और अपनी डिटेल्स दर्ज करें. इसके बाद फोटो और हस्ताक्षर को अपलोड  करने के बाद एग्जाम फीस का पेमेंट करें. आवेदन की प्रोसेस पूरी करने के बाद फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख लें. 


ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें