Job Update: 12वीं पास के लिए जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, फटाफट ऐसे करें अप्लाई
Advertisement

Job Update: 12वीं पास के लिए जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, फटाफट ऐसे करें अप्लाई

UPSSSC Jr. Assistant Recruitment 2022:  12वीं पास युवाओं के लिए यूपी में सरकारी नौकरी का शानदार मौका है. UPSSSC ने जूनियर असिस्टेंट के 1200 से अधिक पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. नीचे आप भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल जान सकते हैं. 

Job Update: 12वीं पास के लिए जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, फटाफट ऐसे करें अप्लाई

UPSSSC Jr. Assistant Recruitment 2022: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. UPSSSC द्वारा कनिष्ठ सहायक के कुल 1200 से अधिक पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू हो चुकी है, उम्मीदवार 14 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

नोटिफिकेशन के मुताबिक कनिष्ठ सहायक के कुल 1262 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. जिनमें से  515 अनारक्षित हैं, 338 ओबीसी, 257 एससी और 27 एसटी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. बता दें, उत्तरप्रदेश के बाहर के उम्मीदवार भी इसरे लिए आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन संबंधी महत्वपूर्ण डिटेल
- बता दें, ऑनलाइन आवेदन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. 
- यहां अप्लाई सेक्शन में दिए गए अप्लीकेशन पेज पर रजिस्ट्रेशन करें.
- इसके बाद रजिस्ट्रेशन  डिटेल्स की मदद से लॉग-इन करें और आवेदन सब्मिट करें.
- उम्मीदवारों को 25 रुपये एग्जाम फीस का ऑनलाइन मोड से पेमेंट करना होगा. 

क्या है शैक्षिक योग्यता,आयु सीमा और चयन प्रक्रिया
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है. साथ ही हिंदी में कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी में कम से कम 30 शब्द प्रति मिनट की कंप्यूटर पर टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट क डोएक सोसाइटी का कंप्यूटर सर्टिफिकेट (सीसीसी) या समकक्ष कोर्स किया होना चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार का आयु 1 जुलाई 2022 को 18 वर्ष से कम 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट का प्रावधान भी है. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें.यहां सभी जरूरी जानकारियां दी गई हैं. ध्यान रहे गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

जूनियर असिस्टेंट के लिए आवेदन करने का लिंक

WATCH: ड्रैगन फ्रूट और स्ट्रॉबेरी की खेती ने बदल दी किस्मत, लाखों रुपए कमा रहे हैं कुशीनगर के किसान​

Trending news