अमित त्रिपाठी/महाराजगंज: महराजगंज जनपद के नौतनवा तहसील क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से रोजगार की तलाश में मुंबई में गए 8 युवकों की सोमवार की देर रात कुर्ला इलाके में एक चार मंजिला इमारत के ढहने से मौत हो गई. जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.  वहीं मृतक परिवार सहित गांव में मातम का माहौल पसर गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक नौतनवा तहसील क्षेत्र के सेमरहवा, कजरी, संपतिया, धोतियहवा, हनुमानगढिया गांव के कई युवक मुंबई रोजगार की तलाश में एक माह पहले गए थे. वह सभी कुर्ला इलाके के एक चार मंजिला जर्जर बिल्डिंग में रहकर शटरिंग का काम करते थे. सोमवार की रात अचानक चार मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई. जिसमें महराजगंज जनपद के 8 युवकों की मौत हो गई.  वहीं बुधवार को मृतकों के शव की शिनाख्त के बाद स्थानीय पुलिस द्वारा उनके परिजनों को सूचना दी गई. जिसके बाद सभी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.


सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की मदद का ऐलान 
स्थानीय लोगों का कहना है कि मृतकों का परिवार बेहद गरीब है, ऐसे में प्रशासन मृतक परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया कराए. इसके साथ ही शव को जल्द से जल्द लाया जाए. जिससे उनका अंतिम संस्कार किया जा सके. जिलाधिकारी डॉ सतेंद्र कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मृतकों के परिजनों को दो दो लाख रुपये आर्थिक सहायता की घोषणा की है. वही प्रशासन द्वारा हर संभव मदद करने का प्रयास किया जा रहा है.


सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, ''मुंबई के कुर्ला क्षेत्र में मकान गिरने की दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है. दु:ख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से उ.प्र. के मृतकों के परिजनों को ₹02-02 लाख तथा घायलों को ₹50-50 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी.''मुंबई के कुर्ला क्षेत्र में मकान गिरने की दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है।



WATCH LIVE TV