Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 17 अगस्त,  2022 दिन बुधवार  है. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!


मेष:  आज सब कुछ अपनी सामान्य गति से काम करेगा.  नौकरीपेशा जातकों के लिए नए अवसर प्राप्त करने का अच्छा समय है. आज का दिन सेहत को लेकर सावधान रहें. प्रेम संबंधों में गलतफहमी पैदा न होने दें. मंगलवार का दिन प्रेम प्रसंगों के लिए अच्छा है.  कोई मेहमान अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं. 


वृष: बुधवार को आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा.  आप कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे. पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा.  सामाजिक मेलजोल से ज़्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का कारण बन सकती है. घर पर अपने इष्टदेव को पीला पुष्प अर्पित करें. दाम्पत्य जीवन अच्छा दिख रहा है. 


मिथुन: आज भागदौड़ अधिक होगी. आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा. आज आपको पैसों की प्लानिंग में किसी का सहयोग मिल सकता है. आज यात्रा करने से बचें क्योंकि इससे आपको थकान और तनाव महसूस होगी.  


कर्क: आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा.  भाई-बहनों के साथ विवाद पारिवारिक जीवन में अस्थिरता पैदा कर सकता है. वाहन चलाते समय सावधान रहें. आज अपेक्षित सफलता प्राप्त होना संभव है. कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है. परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी. परिवार के साथ समय बिताएं. 


सिंह: बुधवार को दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने से आपको खुशी मिलेगी. पैसों से जुड़ी चिंताएं दूर होंगी.  करियर कारोबारी प्रयास सामान्य रहेंगे. कार्यस्थल पर आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. इस राशि के नौकरीपेशा जातकों को उन्नति के अवसर मिलेंगे. 


कन्या:  आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है जिससे आपको मुनाफा होगा. आज संतान को लेकर चिंता हो सकती है. शेयर-सट्टेबाजी में सावधान रहें।  मां के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें, वह बीमार हो सकती है. रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं. 


तुला: बुधवार को तुला राशि के लोग पैसों के मामलों को सोच-समझकर ही निपटाएं.  आप किसी रचनात्मक कार्य के लिए संपत्ति का उपयोग अपने लाभ के लिए कर सकते हैं.  ननिहाल की तरफ से कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है. संपत्ति मामले में दिन अच्छा दिख सकता है.


वृश्चिक: आज आपको किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए. जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं. इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा.  घर में सुख-समृद्धि में वृद्धि होने की संभावना दिख रही है. गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए. 


धनु:  आज किया गया निवेश काफी फायदेमंद साबित होगा, लेकिन पार्टनर के विरोध का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा. व्यापार, व्यापार अच्छा चलेगा.  चंद्र की स्थिति की वजह से आज आपका धन बेवजह की चीजों पर खर्च हो सकता है. 


मकर: आपकी नौकरी की स्थिति में सुधार संभव है.  लेकिन स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बनी रह सकती हैं. आज कुछ नए संपर्क स्थापित करने में सक्षम होंगे. परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम मिलेंगे. आप मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं. 


कुंभ: कुंभ राशि के लोग आज किसी काम को लेकर आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.  खानपान का ध्यान रखे. ऑफिस में कोई उलझा हुआ मामला सुलझ सकता है. पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है.आपको व्यापार में लाभ होने की उम्मीद है.


मीन: आज के दिन कुछ नया करने की सोच सकते हैं. यात्रा करने से बचें क्योंकि इससे आपको थकान और तनाव महसूस होगा.  किसी शख्स के घर में आने की वजह से आपका आज के लिए बनाए गए  प्लान चौपट हो सकते हैं.  जोखिम भरे कार्य न करें.  आज आपका एनर्जी लेवल हाई रहेगा. 


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.


 



 


घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान


Saptahik Rashifal: इस हफ्ते इन दो राशियों की जागेगी किस्मत, इन जातकों की लव-लाइफ होगी बेहतर, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल


 


WATCH LIVE TV