Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 22 नवंबर  2022 दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष : आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे. जिन लोगों ने लोन लिया था आज उन्हें उस लोन की राशि को चुकाने में दिक्कतें आ सकती हैं. परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा. आपको अपनी तरफ़ से सबसे बेहतर तरीक़े से बर्ताव करने की ज़रूरत है – क्योंकि आज आपका प्रिय जल्दी ही नाराज़ हो सकता है. अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आँख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए. अपने जरुरी कामों को निपटाकर आज आप अपने लिए समय तो अवश्य निकालेंगे लेकिन इस समय का उपयोग आप अपने हिसाब से नहीं कर पाएंगे. मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ़ से ज़्यादा सहयोग नहीं हासिल होगा.


मिथुन : आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा. आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की पूरी संभावना है. जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे आज सारी ग़लतफ़हमी दूर हो सकती है. आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है. कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है. इसका भरपूर फ़ायदा उठाएँ. इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं. ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में हालांकि अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है फिर भी आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरुर निकाल पाएंगे. आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है.


कर्क : इस राशि के जातक आज ऊर्जा से लबरेज़ होंगे. आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे  समय में ही कर देंगे. जमीन बेचना चाहते हैं उन्हें आज कोई अच्छा खरीदार मिल सकता है और जमीन बेचकर उन्हें अच्छा धन लाभ हो सकता है. आपका प्रेमी आज आपकी बातों को सुनने से ज्यादा अपनी बातें कहना पसंद करेगा जिसकी वजह से आप थोड़े खिन्न हो सकते हैं. आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं. घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें. जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला है.


कन्या: कन्या राशि के जातक आज अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की पूरी संभावना है. परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताएं. आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपको सुखद अनुभूति देगा. साझीदारी के लिए अच्छे मौक़े हैं, लेकिन भली-भांति सोचकर ही क़दम बढ़ाएँ. आप खुद को समय देना जानते हैं और आज तो आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है. गरीब कन्याओं में दूध की थैली बांटे. 


वृश्चिक: आज के दिन इस राशि के जातकों को चोट लग सकती है इसलिए सावधान रहें. मां की सेहत का ध्यान रखें. आज आप अपने घर के सदस्यों को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं.आपका काफी धन खर्च हो सकता है. सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे. आपका जीवनसाथी आपको पाकर ख़ुद को ख़ुशनसीब समझता है आज गंगाजल का सेवन करें, सेहत के लिए शुभ होगा. 


मकर : आज के दिन कोई फैसला ले तो दूसरों का ख्याल करें. याद रहे किसी की भावनाएं आहत न हों. ग़लत निर्णय न केवल उन पर ख़राब असर डालेगा, बल्कि आपको भी मानसिक तनाव देगा. आपको लव के मामले में ग़म का सामना करना पड़ सकता है. आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है.बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज के दिन अच्छी सेहत के लिए पूर्व की ओर मुख करके भोजन करें.पुराने दोस्त मददगार और सहयोगी साबित होंगे. 


कुंभ: आज के दिन कुंभ राशि को अच्छा महसूस होगा. आपके माता पिता आपकी फिजूलखर्ची को देखकर आज चिंतित हो सकते हैं. कहीं बाहर घूमना हो सकता है. व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा. दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है. इसलिए सावधान रहें. गतिविधियों के प्रति सजग रहिए. आज के दिन नौकरी में तरक्की के लिए लाल चंदन का पाउडर मिलाकर उससे स्नान करें. क़रीबी दोस्त और साझीदार नाराज़ होकर आपकी ज़िंदगी मुश्किल बना सकते हैं. थोड़ी कोशिश और करें. आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है.


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.


 


Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल


Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप


Vastu For Bathroom : बाथरूम में इस चीज की अनदेखी न करें, बना सकती है आपको कंगाल