Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1386906

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

Saptahik Rashifal 10 to 16 october 2022: आइए जानते हैं कि इस सप्ताह में मेष, वृषभ और मिथुन राशिवालों समेत बाकी जातकों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा रहेगा..

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

Saptahik Rashifal 10 to 16 october 2022:  इस सप्ताह में 12 राशियों के जातकों की लाइफ में ग्रहों और नक्षत्रों के बदलाव का असर दिखाई देगा. किसी के जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं तो किसी के लिए कई तरह की चुनौतियां आ सकती हैं. सबसे बड़ी बात है चुनौतियों से सीखने और उससे लड़ने की हिम्मत. समय हमेशा बदलता है, आज बुरा है तो कल अच्छा होगा. आइए जानते हैं कि इस सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा है?

मेष: सप्ताह की शुरुआत में कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. सेहत पर ध्यान देने की बहुत जरूरत रहेगी. कामकाज को दूसरों के भरोसे छोड़ने की भूल बिलकुल न करें, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है.  सप्ताह के उत्तरार्ध में रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे लोगों को नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इस सप्ताह आपकी लव पार्टनर के साथ रूठने-मनाने का खेल चलता रहेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. व्यवसाय से जुड़े लोगों को धन के लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी.

वृष: इस सप्ताह इन जातकों के स्वभाव में चिड़चिड़ापन देखने को मिलेगा. हफ्ते के मध्य में आय कम और खर्च अधिक होगा. फालतू की भागदौड़ और फिजूलखर्ची बढ़ेगी. घर,वाहन आदि की मरम्मत पर अचानक से अधिक धन खर्च हो सकता है.  इस दौरान वाहन बेहद सावधानीपूर्वक चलाएं, चोट लगने की आशंका बनी रहेगी.  सप्ताह के उत्तरार्ध में घर में मांगलिक कार्य संपन्न हो सकते हैं. लंबी या छोटी दूरी की तीर्थ यात्रा भी संभव है. इस दौरान संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है.  दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें.

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को साथ लिए हुए होगा. हफ्ते की शुरुआत में आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए कोई बड़ा मौका हाथ लग सकता है. आपको अपने गुप्त शत्रुओं से भी सावधान रहने की जरूर बनी रहेगी. यदि आप विदेश में अपना करियर या कारोबार जमाने की सोच रहे थे तो इस सप्ताह के अंत तक आपको इससे जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.  प्रेम सबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए काफी लकी साबित होगा. सप्ताह के उत्तरार्ध में परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. दांपत्य जीवन सुखमय बीतेगा.

कर्क: इस सप्ताह रचनात्मक गतिविधियों में रुझान बना रहेगा. छात्रों को भी पढ़ाई या करियर से संबंधित किसी समस्या का समाधान मिलेगा. किसी भी समस्या में अपने परिवार जनों अथवा मित्रों से मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा. बच्चों की कोई जिद या अड़ियल रवैया आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. बिजनेस में कुछ ना कुछ व्यवधान बने रहेंगे. किसी प्रकार की भी लापरवाही ना बरतें. गैरकानूनी कामों में रुचि ना ले, वरना मुसीबत में पड़ सकते हैं. अपरिचित व्यक्तियों पर बिल्कुल भी विश्वास ना करें, आप धोखे का शिकार हो सकते हैं.

सिंह: सिंह राशि के रुके हुए काम थोड़े से ही प्रयास से बन जाएंगे. समाज में भी आपका मान-सम्मान बना रहेगा. फाइनेंस के मामले में थोड़ा सावधान रहने की जरुरत है. शेयर, सट्टा जैसे रिस्की कामों में बिल्कुल भी निवेश ना करें. दोस्तों के साथ व्यर्थ में घूमना-फिरना और मौज मस्ती करना के महत्वपूर्ण कार्यों में रुकावट डाल सकता है.नौकरी पेशा लोगों की अभी स्थिति यथावत ही रहेगी. दांपत्य जीवन में आपसी सामंजस्य से सुखद माहौल बना रहेगा. किसी भी प्रकार की गलत आदत आपके स्वास्थ्य के गिरावट का कारण बनेगी.

कन्या:कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है. रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे लोगों को मनचाहा मौका मिलेगा . विदेश से जुड़े व्यवसाय करने वालों को अप्रत्याशित लाभ होगा.  कामकाजी महिलाओं के लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सप्ताह के अंत तक कोई सुखद समाचार मिलेगा. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह शुभ साबित होगा. लव पार्टनर के साथ आपका  बेहतर तालमेल देखने केा मिलेगा. 

तुला:  इस सप्ताह आपको अपने काम सावधानीपूर्वक करने होंगे. गुप्त शत्रुओं से विशेष रूप से सतर्क रहने की जरूरत रहेगी. हफ्ते के मध्य में करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा के दौरान किसी प्रभावी व्यक्ति से  मुलाकात भविष्य में लाभदायक योजना से जुड़ने का कारण बनेगी.  इस दौरान आप अपनी सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं. तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना चाहिए. कार्यक्षेत्र में किसी काम के लिए शार्टकट अपनाने से बचें, काम बिगड़ भी सकता है.

वृश्चिक: इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कुछ चुनौतियों भरा रहेगा. शुरुआत में घर के किसी बुजुर्ग सदस्य की सेहत को लेकर आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.   सप्ताह के मध्य में संतान से जुड़ी कोई चिंता आपके मानसिक तनाव का कारण बनेगी.  सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से सत्ता सरकार से संबंधित अटके हुए कार्य पूरे होने पर आप राहत की सांस लेंगे.  लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. जीवनसाथी के साथ संबंध सामान्य बने रहेंगे. भूमि-भवन से जुड़े विवाद उभर सकते हैं.

धनु: धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने सोचे हुए काम को समय पर पूरा करने के लिए अधिक भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है. हफ्ते की शुरुआत में काम के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. बिजनेस में थोड़ा उतार-चढ़ाव हो सकता है.  पढ़ने-लिखने वाले छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है. इस दौरान सेहत संबंधी कोई परेशानी भी आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती है. जीवनसाथी से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. प्रेम संबंध सामान्य बने रहेंगे.

मकर:  ये सप्ताह मकर राशि के जातकों के लिए थोड़ा-उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है. बिजनेस से जुड़े लोगों को इस सप्ताह अपने कागज संबंधी चीजों को सुव्यवस्थित करके रखने की जरूरत रहेगी. यदि आप विदेश में अपना कारोबार शुरु करने के लिए प्रयासरत हैं तो इस सप्ताह के अंत तक आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. इस सप्ताह कभी आपके काम बड़ी आसानी से बनते हुए नजर आएंगे तो कभी बेहद आसान लगने वाले काम के लिए भी आपको ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ सकती है. सेहत का ध्यान रखें.प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है.

कुंभ:  इस सप्ताह आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे, जिससे आपके भीतर एक अलग ही उत्साह और ऊर्जा देखने को मिलेगी. किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से सत्ता-सरकार से संबंधित अटके कार्य पूरे होंगे. बिजनेस से जुड़े लोगों को सप्ताह के मध्य में किसी योजना या कारोबार में धन निवेश करते समय सावधानी बरतनी होगी. सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से इष्ट-मित्रों या फिर परिवार के सदस्यों के साथ किसी पर्यटन स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है. सप्ताह की शुरुआत में ही कार्यक्षेत्र में आपको किसी कार्य विशेष के लिए सराहा जा सकता है.

मीन: इस हफ्ते मीन राशि के जातकों को सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा. बिजनेस में विस्तार करने की कामना पूरी होगी. लंबे समय से भटक रहे बेरोजगार लोगों को मनचाहा रोजगार मिलेगा.कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. सप्ताह के अंत में आप सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं.  परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सुखद समाचार मिलेगा. प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी और आपसी विश्वास बढ़ेगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा.  सप्ताह की शुरुआत में आपको आपको करिअर कारोबार से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, ये जातक बाहर निकलते समय रहें सावधान, जानें कैसा बीतेगा आज आपका दिन

Weekly Horoscope: देखें 10 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news