Aaj Ka Rashifal 17 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 17 अप्रैल है, दिन Sunday है. यह दिन महादेव को समर्पित होता है. दिन विधि-विधान से श्रीहरि की पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


मेष राशि: मेष राशि वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. जॉब में नवीन उत्तरदायित्व मिल सकता है. महिलाएं आज खर्चा करेंगी. थोड़े से तनाव में दिखेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. आज पुराने दोस्त से मुलाकात होगी. वाहन खरीदने का प्लान कर सकते हैं. कहीं से अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है.


वृषभ राशि: आपका दिन आज मिलाजुला रहने वाला है. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम अच्छा चलेगा. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम करने का भी निर्णय लेंगे. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले. माताजी का सानिध्य मिलेगा. घर में पूजा, पाठ का आयोजन हो सकता है. किसी के साथ वाद विवाद न करें.  हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है.अपने पिताजी से अपनी मन की बातों को साझा करेंगे.


मिथुन राशि:मिथुन राशि वाले लोगों के लिए दिन बेहतर रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. नौकरी कर रहे जातको को नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. अफसरों का सहयोग मिलेगा. पारिवारिक जीवन ठीक-ठाक रहने वाला है. बेरोजगार लोगों को रोजगार के लिए अच्छी खबर आएगी.  धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. खर्चे ज्यादा होंगे. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी.  


कर्क राशि: दिन आपका बेहतर रहने वाला है. आज आप  काफी तरोताजा महसूस करेंगे. वैवाहिक जीवन सुख में रहेगा. जीवनसाथी के द्वारा आपको कोई गिफ्ट मिलेगा. सेहत का ख्याल रखना, बीमार हो सकते हैं. छात्रों के लिए दिन बेहतर रहेगा. वाहन सावधानी से चलाएं.


सिंह राशि: सिंह राशि वाले लोगों के लिए  आपका दिन बढ़िया रहने वाला है.आशा-निराशा के मिश्रित मुहावरे आप अपने मित्र की पैसों के द्वारा सहायता करेंगे. धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी. आपको आय के काफी सारे साधन मिलेंगे. मनचाहा परिणाम हासिल नहीं कर पाएंगे. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. 


कन्या राशि: कन्या राशि वाले लोगों के लिए नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. आपके लिए आज मानसिक शांति रहेगी. दोस्तों के लिए दिन अच्छा रहेगा, समय गुजारेंगे.  पूजा, पाठ में शामिल होंगे.. सेहत में पहले से सुधार होगा. मित्रों की सहायता से आय के नए स्रोत खुलेंगे. आप अपने परिवार वालों से फोन पर बातचीत करेंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा.


तुला राशि: दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है.  अपनी मीठी वाणी के कारण सभी लोगों से अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे. पैतृक संपत्ति में विवाद होगा. धन उधार लिया हुआ है, वह दे देंगे. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा और साथ में समय गुजारेंगे. जीवन साथी के साथ आप रोमांटिक डिनर पर जाएंगे. सेहत का ध्यान रखें. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है.


वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए दिन अच्छा दिख रहा है. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं..नए-नए लोगों के संपर्क से आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी.अटका हुआ पैसा मिल सकता है. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. 


धनु राशि:
धनु राशि वाले लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बदलते मौसम के कारण उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. भागदौड़ ज्यादा रहेगा. आप अपने किसी मित्र के लिए प्यार का बहाव महसूस कर सकते हैं. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें मुनाफा होगा. अविवाहित लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आएगा.आप अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं. धन भी अधिक खर्च होगा. 


मकर राशि: दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाले हैं.बिजनेस में मुनाफा होगा. रिश्तेदारों का घर में आना हो सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. पुराने चले आ रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ खुश नजर आएंगे और एक दूसरे को अपने मन की बात बताएंगे.


कुंभ राशि:कुंभ राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. जीवनसाथी से सम्मानजनक तरीके से आचरण करे. अचानक से किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे. प्रॉपर्टी डीलिंग में अच्छी डील मिल सकती है. लव लाइफ बेहतर रहेगी. छोटी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं.


मीन राशि:आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. सेहत में सुधार होगा. बिजनेस ठीक रहेगा. जीवनसाथी की सेहत बढ़िया रहेगी. ऑफिस में दिन अच्छा रहेगा. परिवार की अधिक जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी. धार्मिक कार्यक्रमों में भी सयम बिताएंगे. जिससे मन को शांति मिलेगी.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


यह भी पढ़ें- Ganga Saptami 2023: गंगा सप्तमी कब है? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त, पौराणिक कथा और महत्व  


यह भी पढ़ें- वैशाख माह में जरूर करें ये छोटे और प्रभावी उपाय, भगवान विष्णु की बरसेगी कृपा​   


WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय