UP Uttarakhand News Today:  आज 1 August 2022, दिन सोमवार है. आज सावन का तीसरा सोमवार है.  CM योगी डीबीटी के जरिए अभिभावको के खाते में पैसे ट्रांसफर करेंगे. सुप्रीम कोर्ट माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी  की अर्जी पर सुनवाई करेगा. अफशां ने जमीन हड़पने से जुड़े मामले में अपने खिलाफ दर्ज FIR को रद्द करने की मांग की है.उत्तराखंड में  घर-घर तिरंगा अभियान की मजबूती के लिए बीजेपी बैठक करेगी.मथुरा-श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई. मुरादाबाद में लेखपाल भर्ती एग्जाम में सॉल्वर गैंग पकड़े गए समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नौनिहालों को सौगात
CM योगी डीबीटी के जरिए अभिभावको के खाते में पैसे ट्रांसफर करेंगे. सुबह 11:00 बजे  प्रति छात्र छात्रा उनके अभिभावकों के बैंक खाते में 1200 रुपये डीबीटी 
अंतरण प्रक्रिया का शुभारंभ होगा. स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार आधारशिला क्रियान्वयन, संदर्शिका का विमोचन एवं शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे ये कार्यक्रम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगा.


सीएम धामी हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. 10:15 AM हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक है. 11:30AM बीजेपी प्रदेश कार्यालय में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत प्रदेश टोली व जिला टोलियों के साथ बैठक है. शाम 5:00 बजे देहरादून से दिल्ली के लिए रवाना होंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रात्रि विश्राम दिल्ली में करेंगे. 2 अगस्त को देर शाम देहरादून लौटेंगे मुख्यमंत्री , चारधाम पौराणिक यात्रा पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्म का प्रस्तुतीकरण है. पर्वतारोहण अभियान के फ्लैग ऑफ का कार्यक्रम है.


लखनऊ-बीजेपी के MLC प्रत्याशी सोमवार को करेंगे नामांकन
जलशक्ति मंत्री स्वंतत्रदेव सिंह  मौजूद रहेंगे. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,केशव मौर्य रहेंगे मौजूद. सुबह 11 बजे पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे प्रत्याशी.


स्तनपान सप्ताह का शुभारंभ करेंगी आनंदीबेन पटेल 
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल विश्व स्तनपान सप्ताह का शुभारंभ करेंगी. सुबह 11:00 बजे  विश्व स्तनपान सप्ताह का शुभारंभ करेंगी. गांधी सभागार, राजभवन, लखनऊ में आयोजित होगा कार्यक्रम.


जल्द करें भुगतान
पीएम मोदी ने राज्यों से अपील की है कि वे जल्द से जल्द बिजली कंपनियों के ढाई लाख करोड़ रुपये के बकाए का भुगतान करें. मोदी ने कहा कि राज्यों सरकारों को बिजली उत्पादक (पावर जेनरेशन) कंपनियों के साथ-साथ बिजली बिजली वितरक (पावर डिस्ट्रीब्यूशन) कंपनियों का पूरा बकाया चुकाना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि इस बकाए ने ऊर्जा कंपनियों को अपंग कर दिया है.


पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी गुलाब देवी 
उत्तर प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गुलाब देवी सरकार के 100 दिन होने पर फरुर्खावाद जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात


मथुरा-श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई 
अखिल भारत हिन्दू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा की याचिका पर सुनवाई होगी. याचिकाकर्ता ने शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की न्यायालय से इजाजत मांगी है. एडीजे 7 कोर्ट में रिवीजन के तौर पर होगी सुनवाई.


नम्बर एकत्रीकरण अभियान का शुभारम्भ 
सोमवार से मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्रीकरण अभियान का शुभारम्भ हो रहा है. आधार नम्बर एकत्रीकरण अभियान के अंतर्गत 07 व 21 अगस्त को विशेष कैम्प का आयोजन होगा. मुख्य निर्वाचन अधिकारी  अजय कुमार शुक्ला ने अवगत कराया है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचक नामावली में सम्मिलित मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्र किए जाने की कार्यवाही 1 अगस्त, 2022 से प्रारम्भ की जा रही है. उन्होंने बताया कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 के नियम-23 के अनुसार सम्मिलित मतदाताओं द्वारा आधार नम्बर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण नियम, 1980 के उप नियम 26बी द्वारा अधिसूचित फार्म-6बी में दिया जाएगा. फार्म-6बी ऑनलाइन nvsp.in  पर उपलब्ध रहेगा. 


घर-घर तिरंगा अभियान की मजबूती के लिए बैठक
उत्तराखंड में  घर-घर तिरंगा अभियान की मजबूती के लिए बीजेपी बैठक करेगी. घर-घर तिरंगा अभियान को लेकर बीजेपी के आंतरिक कार्यक्रम रहेंगे उसी की तैयारी को लेकर बैठक रहेगी. दिल्ली से भी पार्टी के कोई वरिष्ठ नेता इस संबंध में उत्तराखंड भेजे जा सकते हैं.


उत्तराखंड में खाद्य तेलों में मिलावट खोरी के खिलाफ प्रदेशव्यापी अभियान होगा शुरू
खाद्य तेलों में मिलावट के खिलाफ आज से प्रदेश व्यापी अभियान की शुरुआत होने जा रही है. करीब 15 दिनों तक अभियान चलेगा और इस दौरान मिलावट खोरी के खिलाफ सघन अभियान चलाया जाएगा. बड़े पैमाने पर सैंपलिंग की जाएगी जिसके आधार पर मिलावटखोरी के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.


अफशां अंसारी  की अर्जी पर सुनवाई आज
सुप्रीम कोर्ट माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी  की अर्जी पर सुनवाई करेगा. अफशां ने जमीन हड़पने से जुड़े मामले में अपने खिलाफ दर्ज FIR को रद्द करने की मांग की है.


विस्तार सेवा को लेकर सुनवाई
 ED निदेशक को एक साल का सेवा विस्तार दिए जाने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. इसके अलावा दिल्ली HC  दिल्ली दंगो से जुड़े मामले में उमर खालिद, शरजील इमाम, खालिद सैफी की ओर से दायर ज़मानत अर्जियों पर सुनवाई करेगा.


यूपीटेट से शिक्षक भर्ती होगी
मदरसों में अब यूपीटेट से शिक्षक भर्ती होगी. मंत्री ने बताई योगी सरकार की योजना. उत्तर प्रदेश सरकार छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए राज्य के मदरसों में शिक्षकों की भर्ती के लिए  शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) अनिवार्य करेगी. यह बात यूपी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश  आजाद अंसारी ने रविवार को कही. अंसारी ने बताया कि इसे लागू करने के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है.


मुरादाबाद में पकड़े गए लेखपाल भर्ती एग्जाम में सॉल्वर गैंग
लेखपाल भर्ती की परीक्षा सॉल्व करते 4 सॉल्वर गैंग के सदस्य गिरफ्तार किए गए. दो सॉल्वर पानीपत के हैं तो वहीं दो बागपत के पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं. पुलिस ने सॉल्वर गैंग के 4 सदस्यों के साथ एक फॉर्च्यूनर गाड़ी भी बरामद की है. मेरठ एसटीएफ ने पकड़े 4 सॉल्वर, चारों सॉल्वर गैंग मुरादाबाद में दे रहे थे परीक्षा. सिविल लाइन पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर  मुकदमा दर्ज किया है. मुरादाबाद में 33 केंद्रों पर सुबह 10 बजे लेखपाल भर्ती परीक्षा शरू हुई थी. मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र के कॉलेज और सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कॉलेज में दे रहे थे परीक्षा.


कॉमनवेल्थ खेलों में भारत का जलवा बरकरार....टी-20 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शानदार जीत....पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया...आज वेटेलिफ्टिंग में भारत को मिला है दूसरा स्वर्ण पदक...


 


WATCH LIVE TV