Pickles Side Effects : खाने-पीने से जुड़ी कोई भी चीज हो, यदि हम उसे हद से ज्यादा खाएंगे तो वह हमारी सेहत के लिए नुकसानदेह साबित होगी. इसी तरह हमारे खाने में अक्सर शामिल होने वाला आम का अचार भी है, जिसका हद से ज्यादा सेवन पुरुषों के लिए हानिकारक हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असटामिप्रिड एक कार्बनिक यौगिक है. यह दवा के रूप में आम को विभिन्न रोगों से बचाए रखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. यदि यह आम के अंदर चला जाता है तो अचार के रूप में आप इसे सीधा खाएंगे. धीरे-धीरे यह आपकी सेक्सुअल डिजायर को खत्म कर सकता है. इसके अलावा आपके स्पर्म काउंट में कमी आने लगती है और साथ ही नाईटफाल भी बढ़ जाता है.


खान-पान से जुड़ी कोई भी चीज हो, यदि हम उसे हद से ज्यादा खाएंगे तो वह हमारी सेहत के लिए हानिकारक बन सकती है. इसी तरह हमारे खाने में अक्सर शामिल होने वाला आम का अचार भी है, जिसका हद से ज्यादा सेवन पुरुषों के लिए नुकसानदेह हो सकता है.


आम के अचार का अधिक सेवन करने से पुरुषों को काफी लम्बे समय से मना किया जा रहा है. हालांकि कुछ लोगों का यह भी मानना है कि यह केवल एक अफवाह है और कुछ नहीं. इस पर किए गए वैज्ञानिक अध्ययन के बाद कई रिपोर्ट जारी की गई. कुछ रिपोर्ट में कहा गया कि पुरुषों को लगातार खट्टे का सेवन करने से बचना चाहिए. यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो हो सकता है कि वो उनमें नपुंसकता के लक्षण सामने आएं.


हालांकि आम के अचार पर किए गए एक अध्ययन में यह बताया गया कि पुरुषों को आम के अचार का अधिक सेवन क्यों नहीं करना चाहिए. दरअसल आम के अचार में असटामिप्रिड की मात्रा होने पर ही यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है.


असटामिप्रिड एक कार्बनिक यौगिक है. यह दवा के रूप में आम को विभिन्न रोगों से बचाए रखने के लिए प्रयोग किया जाता है. यदि यह आम के अंदर चला जाता है तो अचार के रूप में आप इसे सीधा खाएंगे. धीरे-धीरे यह आपकी यौन इच्छाओं को खत्म कर सकता है. इसके अलावा आपके शुक्राणुओं की संख्या कमी आने लगती है. साथ ही नाईटफाल भी बढ़ जाता है.


Watch:कानपुर में कारसवार रईसजादे का सड़क पर दिखा रौद्र रूप, टक्कर मारने के बाद दूर तक खसीटी स्कूटी