लखनऊ/विशाल सिंह: माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की तलाश जारी है. अब्बास की लोकेशन पिछले तीन दिनों से गैर बीजेपी शासित राज्य, पंजाब और राजस्थान के बार्डर पर मिल रही है. सूत्रों के अनुसार एसटीएफ के एक उच्च अधिकारी अब्बास अंसारी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम को गाइड कर रहे हैं. अब्बास को पकड़ने के लिए एसटीएफ ने तैयारी कर रखी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस की पकड़ से बाहर है अब्बास अंसारी
एक शस्त्र लाइसेंस पर कई असलहे खरीदने के मामले में लखनऊ की कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद विधायक अब्बास अंसारी फरार चल रहा है. मऊ सदर सीट पर माफिया मुख्तार अंसारी की विरासत बचाने में सफल रहने के बाद भी अब्बास अंसारी भगोड़ा घोषित हो गया है.  मुख्तार के बेटे अब्बास को लखनऊ पुलिस करीब डेढ़ महीने से ज्यादा समय से तलाश कर रही है. पुलिस ने ताबड़तोड़ 100 से ज्यादा ठिकानों पर दबिश भी दी, लेकिन विधायक पकड़ से बाहर है.


अब्बास अंसारी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज
इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने सोमवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक अब्बास अंसारी की याचिका पर अपना फैसला सुनाया था.  कोर्ट ने 26 अगस्त को अब्बास की अग्रिम जमानत के मामले में सुनवाई करने के बाद फैसला सुरक्षित किया. कोर्ट ने मंगलवार को मऊ सदर से विधायक अब्बास अंसारी की अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दी.


कोर्ट ने जारी किया था वारंट
अब्बास अंसारी के खिलाफ 14 जुलाई को कोर्ट ने वारंट जारी किया था. अब्बास के खिलाफ 12 अक्टूबर, 2019 को इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह ने महानगर थाने में अवैध असलहा संबंधित मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी. जिसकी विवेचना एसटीएफ कर रही है.


लखनऊ पुलिस ने 11 अगस्त को अब्बास को भगोड़ा घोषित करने की अर्जी कोर्ट में दी थी. कोर्ट ने अर्जी खारिज करते हुए 25 अगस्त तक उसको पेश होने के लिए कहा था. गिरफ्तारी नहीं होने पर एमपीएमएलए कोर्ट के विशेष एसीजेएम अम्बरीष श्रीवास्तव ने पुलिस की अर्जी पर आरोपी विधायक के खिलाफ 82 दण्ड प्रक्रिया संहिता जारी करके अब्बास को फरार घोषित किया.


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 31 अगस्त के बड़े समाचार


Awanish Awasthi: आज रिटायर हो रहे हैं अवनीश अवस्थी! इनको सौंपी जा सकती है गृह विभाग की कमान, कयासों का दौर जारी