श्याम तिवारी/ कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानुपर में देर रात दर्दनाक हादसा हो गया. शहर के व्यस्तम चौराहे टाट मिल चौराहे पर एक अनियंत्रित इलेक्ट्रिक बस कई लोगों को रौंदते हुए ट्रैफिक बूथ व कंटेनर में जा घुसी. इस हादसे में 6 लोगों की मौत व कई लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है. घटना के बाद तुरंत बाद मौके पर पहुंची पुलिस बचाव कार्य में जुट गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताया


कानपुर की सड़क दुर्घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- कानपुर में हुई बस दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने की खबर से अत्यंत दुःख हुआ है. इस घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदनाएं। मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।



UP Weather Forecast Update: यूपी में जारी शीतलहर के बीच गुनगुनी धूप से राहत, लेकिन फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानें अपडेट


कानपुर में हुई दुर्घटना पर यूपी के मुख्यमंत्री द्वारा शोक संवेदना
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद कानपुर में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री जी ने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने तथा प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।



 


इलेक्ट्रिक बस ने कई वाहनों को टक्कर मारी
घटना के बाद डीसीपी पूर्वी और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची. क्रेन की मदद से पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को हटवाया. आपको बता दें कि घंटाघर से टाटमिल की तरफ जा रही इलेक्ट्रिक बस ने कई वाहनों को टक्कर मार दी. इस दौरान कुछ पैदल जा रहे राहगीर भी बस की चपेट में आ गए. ट्रक से टकराने के बाद बस रुकी. बस चालक मौके से फरार हो गया.


छह लोगों की मौत
इस सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल है. घटना के बाद इलाके में अफरा—तफरी मच गई.सूचना पाकर डीसीपी पूर्वी, बाबूपुरवा,रेलबाजार और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने राहत बचाव कार्य करते हुए कई लोगों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया. घायलों में तीन लोगों की हालत गम्भीर बनी हुई है.


पुलिस ने कहा-हादसे की जांच की जा रही
डीसीपी पूर्वी ने बताया कि अनियंत्रित बस ने कार और बाइकों को टक्कर मारी. पुलिस को जैसे ही घटना की जानकारी मिली कई थानों का फोर्स मौके पर रवाना किया गया.वहीं एम्बुलेंस से घायलों को अस्पताल भेजा गया. अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. बस चालक का पता लगाया जा रहा है. हादसे के कारण की जांच की जाएगी.


UP Chunav 2022: गौतमबुद्ध नगर की तीनों विधानसभा पर चुनाव लड़ रहे 39 उम्मीदवारों में से 35 को नोटिस, 6 फरवरी से पहले देना होगा खर्च का ब्यौरा


WATCH LIVE TV