UP Weather Forecast Update: यूपी में जारी शीतलहर के बीच गुनगुनी धूप से राहत, लेकिन फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानें अपडेट
Advertisement

UP Weather Forecast Update: यूपी में जारी शीतलहर के बीच गुनगुनी धूप से राहत, लेकिन फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानें अपडेट

UP Weather Forecast Update: शनिवार सुबह गुनगुनी धूप ने लोगों को शीत लहर से थोड़ी राहत दी है. हालांकि सुबह में हल्‍का कोहरा छाया रहा मगर दोपहर बाद आसमान साफ रहने का अनुमान है.

UP Weather Forecast Update: यूपी में जारी शीतलहर के बीच गुनगुनी धूप से राहत, लेकिन फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानें अपडेट

UP Weather Forecast Update:  राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में सूरज के दर्शन होने लगे हैं. शनिवार सुबह गुनगुनी धूप ने लोगों को शीत लहर से थोड़ी राहत दी है. हालांकि सुबह में हल्‍का कोहरा छाया रहा मगर दोपहर बाद आसमान साफ रहने का अनुमान है. प्रयागराज में अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 8डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. 

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज इन खबरों पर रहेगी पूरे दिन नजर, जिसका होगा आप पर असर, फटाफट पढ़ें

यूपी में और बढ़ेगी ठंड
पूर्वी उत्तर प्रदेश में सुबह के समय घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है. दो दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा और अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. फिलहाल ठंड से राहत की कोई उम्मीद अभी नहीं है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले 2 से 3 दिनों में यूपी में ठंड और बढ़ेगी.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के लगभग सभी जिले कोहरे की चपेट में हैं. मौसम विभाग ने आने वाले कुछ और दिनों तक कोहरा छाया रहने की संभावना जताई है. फरवरी के पहले हफ्ते से ठंड कम होना शुरू हो जाएगी. वहीं पश्चिमी यूपी के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, हमीरपुर, महोबा, झांसी और गोरखपुर में ज्यादा ठंड पड़ेगी. 

लखनऊ में मौसम
आज राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 18 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के रहने का अनुमान है. यूपी के कई जिलों में लोग धूप का आनंद उठाते दिख सकते हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 82 है. सुबह की शुरूआत कोहरे और ठंड से हुई. हालांकि धूप निकलने से लोगों को काफी राहत मिली है.  

वाराणसी में मौसम
काशी में अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां भी सुबह में कोहरा और धुंध छाई रही, बाद में मौसम साफ रहने का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 85 है.

नोएडा में मौसम
नोएडा में आज भी धूप के दर्शन हो रहे है जिससे लोगों को राहत मिल रही है. सुबह की शुरूआत कोहरे और ठंड के साथ हुई. जैसे ही धूप निकलना शुरू हुई लोगों को थोड़ा आराम मिल गया. नोएडा में न्यूनतम तापमान 12 रहने के आसार हैं.

कानपुर में मौसम
कानपुर में अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और दिन में मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 73 दर्ज किया गया है.

मेरठ में मौसम
मेरठ में आज अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. कोहरा छाने के साथ-साथ कोल्ड डे रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 94 दर्ज किया गया है.

आगरा में मौसम
आगरा में अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री C रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा लेकिन बाद में मौसम साफ हो जाएगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम' श्रेणी में 118 दर्ज किया गया है.

बारिश और हिमपात
स्काइमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, 29 और 30 जनवरी को पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और हिमपात हो सकती है.अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश संभावना है. इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश हो सकती है. बाकी पूर्वोत्तर भारत, तटीय तमिलनाडु, रायलसीमा और केरल और लक्षद्वीप के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है.

सजी हुई बैलगाड़ी पर अपनी दुल्हनियां लेने पहुंचा दूल्हा, ठाठ देख लोग हुए हैरान, देखें VIDEO

WATCH LIVE TV

Trending news