Agra Head Constable Moustache: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक हेड कांस्टेबल की मूछें देख एसएसपी प्रभाकर चौधरी देखते रह गए. अगर आप भी इन हेड कांस्टेबल के रखरखाव को देखेंगे, तो दंग रह जाएंगे. दरअसल, आगरा पुलिस लाइन मैदान में शुक्रवार सुबह परेड के दौरान एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सलामी ली और फिर परेड का निरीक्षण किया. इसके बाद जब वह पुलिसकर्मियों को एसएसपी आगरा निर्देश दे रहे थे, तब धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए बात कर रहे थे. आचनक चलते-चलते उनके कदम हेड कांस्टेबल रामवीर सिंह के सामने पहुंचते ही थम गए..


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

UP IPS Officers Transfer List: UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 18 आईपीएस अधिकारियों के तबादले, देखें लिस्ट


एसएसपी ने उत्साहवर्धन के लिए 2 हजार का इनाम
एसएसपी का यूं अचानक रुक जाना पहले तो कोई समझ नहीं पाया, लेकिन जैसे की उन्होंने हेड कांस्टेबल की मूछों की ओर इशारा किया तो समझ आ गया वह क्या कहना चाहते हैं. एसएसपी ने देखा कि हेड कांस्टेबल रामवीर सिंह की मूंछें जितनी शानदार हैं, उतना ही शानदार उनका रखरखाव भी था. इसको लेकर उन्होंने रामवीर सिंह की तारीफ भी की. इसके बाद एसएसपी ने उन्हें उच्च कोटि के टर्न आउट को लेकर शाबाशी दी और उत्सावर्धन के लिए 2,000 रुपये का नगद इनाम भी रामवीर सिंह को दिया गया.



2 साल पहले आया मूंछ रखने का ख्याल
बता दें, हेड कांस्टेबल रामवीर सिंह मूल रूप से कासगंज के रहने वाले हैं और 10 साल से आगरा में रहते हैं. उच्चाधिकारी ने उनकी मूछों और रखरखाव की तारीफ की, इसको लेकर वे बहुत खुश हैं. उन्होंने बताया कि करीब 2 साल पहले उन्होंने सोचा कि क्यों न मूंछ रखी जाए. समय के साथ जब मूंछें घनी होने लगीं, तो लोगों से तारीफ मिलने लगी. रामवीर सिंह इससे प्रोत्साहित हुए और मूंछों का ख्याल रखना शुरू कर दिया. 


जानिए CBSE 12th Topper तान्या सिंह ने देश की राजनीति और नेताओं को लेकर क्या कहा


दिनचर्या का हिस्सा बन गई है मूंछ
रामवीर सिंह का कहना है कि रोज सुबह तैयार होते समय मूंछों को सेट करने में ज्यादा समय लग जाता है, लेकिन अब यह चीज उनके रूटीन में शामिल हो गई है. 


National Flag Day: पिंगली वेंकैया से पहले भी कइयों ने बनाए थे भारत के ध्वज, जानें आजादी से पहले कैसा दिखता था झंडा..