मैनपुरी: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रदेश स्तर के सभी कार्यकारिणी को निरस्त कर दिया है. इस प्रकरण में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने कहा, ''अब कार्यकारिणी नए सिरे से गठित होगी, संगठन के बारे में तमाम तरह की शिकायतें मिल रही थीं. उसमें आमूलचूल परिवर्तन करने की जरूरत थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले कोई ना कोई बनाया जाएगा प्रभारी
रामगोपाल यादव ने कहा, "हर जगह पहले कोई ना कोई प्रभारी बनाया जाएगा. एक महीने तक पार्टी का सदस्यता अभियान होगा. उसके बाद विधिवत इसका निर्वाचन होगा, जो ठीक लोग होंगे, अध्यक्ष से लेकर ऊपर तक जा सकेंगे. वहीं, जयपुर की घटना को लेकर उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने ये घटना की है, उन्हें फास्ट ट्रैक कोर्ट से जितनी जल्दी हो सके, दंडित करना चाहिए. इस वक्त नूपुर शर्मा के बयान को लेकर उदयपुर में हुई घटना देश में चर्चा का विषय है."


किस बर्तन में पानी पीने से मिलता है गजब का फायदा, इन बातों को ध्यान में रखकर ही खरीदें


उदयपुर में हुई घटना को लेकर बोले 
उन्होंने कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में टिप्पणी की है. यह घटना पूरे देश में चर्चा का विषय है, जिसकी वजह से लगातार तनाव भी बढ़ रहा है. आपने देखा होगा कि सुप्रीम कोर्ट का भी इस मामले में बयान आया है. जिसमें कहा गया- एक बयान ने पूरे देश में तनाव का माहौल पैदा कर दिया. इसलिए जिसने ये बयान दिया था, उसे पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.


सपा के कार्यकारिणी भंग की वजह
आपको बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तत्काल प्रभाव से सपा प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर पार्टी के सभी युवा संगठनों, महिला सभा और बाकी सभी प्रकोष्ठों सहित राष्ट्रीय-राज्य कार्यकारिणी को भंग कर दिया है. बता दें, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम का पद अभी बहाल रखा गया है.


July 2022 Festival Vrat Calendar: जल्द शुरू होने वाला है सावन का महीना, फटाफट नोट कर लें व्रत-त्योहारों की लिस्ट


जानकारी के मुताबिक, सपा कार्यपरिषद के सम्मेलन के बाद नए सिरे से कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा. विशेषज्ञों की मानें तो ऐसा करने के वजह, जून में हुए रामपुर और आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव हुए तो सपा की करारी हार है. क्योंकि अपने ही गढ़ में सपा बीजेपी से हार गई. सपा का 'मुस्लिम-यादव' फैक्टर भी काम नहीं आया.


WATCH LIVE TV