आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी हरदोई में जी मीडिया से बातचीत के दौरान बीजेपी नेता नरेश अग्रवाल (Naresh Agrawal) ने असदुद्दीन ओवैसी और अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला है. अखिलेश यादव के बीजेपी को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए नरेश अग्रवाल ने कहा, "अखिलेश यादव का बयान बचकाना है, तिरंगा हमारे देश की आन-बान और शान है, ऐसा बयान देने वालों का नाम इतिहास के पन्ने में उसी रूप में लिखा जाएगा, जिसे हम काला अक्षर कहते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोप लगाने वाले आरएसएस से सीखें देश भक्ति
इस दौरान उन्होंने ऑल इंडिया मजिलस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर, हमला करते हुए कहा कि देश की आजादी में मुसलमानों का हाथ है. ओवैसी को देश का इतिहास पढ़ना चाहिए, हो सकता है आजादी में उनके परिवार का योगदान ना रहा हो, इसलिए वह ऐसी बात कर रहे हैं. वहीं, आरएसएस और मोहन भागवत के ट्विटर पर तिरंगे की डीपी लगाने को लेकर उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वालों को आरएसएस (RSS) से सीख लेनी चाहिए.


Kushinagar: स्वतंत्रता दिवस से पहले यूपी में फहराया गया पाकिस्तान का झंडा, जानिए कहां?


 


बीजेपी नेता व पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल ने देश की आजादी में मुसलमानों ने खून सबसे ज्यादा बहाया लेकिन फिर भी महफूज नहीं हैं वाले ओवैसी के बयान पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "मेरे ख्याल से ओवैसी सिर्फ हैदराबाद का इतिहास पढ़ लेते, तो शायद यह बोलने की हिम्मत नहीं करते. सरदार पटेल अगर न होते तो, हैदराबाद के निजाम तो अपने आप को स्वतंत्र घोषित कर रहे थे. ओवैसी जी का हो सकता है कि देश की स्वतंत्रता में कोई योगदान न रहा हो, लेकिन इतिहास के पन्नों में मुसलमानों का योगदान है. उसे कोई मिटा नहीं सकता और हम लोग यह मानते हैं कि, सभी धर्म और कौम ने एक साथ मिलकर आजादी की लड़ाई लड़ी थी, जिससे भारत आजाद हुआ."


अखिलेश यादव के ट्वीट को लेकर कहा
अखिलेश यादव के ट्वीट- तिरंगा किसी के लिए आन बान शान है और किसी के लिए बेचने का सामान है. भाजपाई सामान बेचने की दुकान बंद करें, इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए नरेश अग्रवाल ने कहा, "इससे बचकाना बयान और क्या हो सकता है, शायद अखिलेश जी ने भारत का इतिहास नहीं पढ़ा है, या फिर उनके परिवार का कोई आजादी में कोई योगदान नहीं रहा होगा, इसलिए बचकाना बयान दे रहे हैं. तिरंगा भारत की आन-बान और शान है. तिरंगा इस देश के हर व्यक्ति का अधिकार है. जिस तरह बढ़-चढ़कर लोग तिरंगा झंडा अपने घरों पर लगा रहे हैं, शायद यह इस बात की याद दिला रहा है कि आज भी लोग आजादी का महत्व समझ रहे हैं. कुछ लोग यह बयान दे रहे हैं, उनका नाम भी कभी इतिहास के पन्ने में उस रूप में लिखा जाएगा, जिसको हम काला अक्षर कहते हैं."


आरएसएस के ट्विटर प्रोफाइल की फोटो बदलने को लेकर बोले
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और आरएसएस के ट्विटर प्रोफाइल की फोटो बदलकर तिरंगा की डीपी लगाने पर बीजेपी नेता ने कहा, "सभी को खुश होना चाहिए, लोग आरएसएस पर आरोप लगाते हैं, आरएसएस राष्ट्र के प्रति वफादार है. आरएसएस राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान दे रही है. तिरंगा झंडा तो सबका अधिकार है. आरएसएस ने डीपी पर झंडा लगाया तो, लोगों को सीख लेना चाहिए. जो आरएसएस पर आरोप लगाते हैं, कम से कम उनका मुंह तो बंद होना चाहिए."


WATCH LIVE TV