प्रमोद कुमार/अलीगढ़: एक भाई ने राखी का धर्म निभाते हुए अपनी छोटी बहन को बाल विवाह का शिकार होने से बचा लिया. दरअसल, मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का है. यहां एक पड़ोसी पर मां को झांसे में लेकर 13 साल की लड़की की शादी कराने का आरोप है. भाई के लाख समझाने पर जब बात नहीं बनी तो उसने पुलिस को सूचना दी. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने शादी रुकवा दी है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, मामला अलीगढ़ के गोंडा थाना क्षेत्र का है. यहां तलेसरा गांव के रहने वाले पुष्पेंद्र सिंह ने थाना गोंडा में तहरीर दी. इसमें उन्होंने कहा कि उनका पड़ोसी सुरेंद्र सिंह उनकी विधवा मां सीमा देवी को बहला फुसला कर 13 वर्षीय बहन की शादी कराना चाहता था. इस पर पुष्पेंद्र ने शादी कराने का विरोध किया. मां को समझाने की कोशिश भी की. मां से कहा की अभी बहन की उम्र ही क्या है, वह सिर्फ 13 साल की ही है. अभी उसको पढ़ने दो यह उसकी शादी कराने का वक्त नहीं है. लेकिन उसकी एक न चली. इसके बाद उसने पुलिस और उड़ान सोसाइटी को सूचना दी. 


3.5 लाख में तय हुई शादी
लड़की के भाई ने बताया कि उसके पड़ोसी ने शादी कराने के लिए लड़के वालों से 3.5 लाख रुपये लिए थे. इसमें से 1 लाख रुपये उसने रख लिए और 2.5 लाख रुपये मां को दिए. लड़की के भाई ने पड़ोसी से मना भी किया, लेकिन वह फिर भी घर आता रहा. इस दौरान उसने मां को लड़की की शादी के लिए मना लिया. पड़ोसी ने उसकी मां को अच्छा लड़का, बड़ा घर, बड़ी गाड़ी का लालच देकर शादी के लिए राजी कर लिया.


Shamli: शामली में शादी से लौट रहे दोस्तों की तेज रफ्तार कार डंपर से जा टकराई, 3 की मौत


मेहमान की जगह पहुंच गई पुलिस 
बताया जा रहा है पहले शादी गोंडा में होने वाली थी, लेकिन वहां पर पुलिस और उड़ान संस्था के लोगों के पहुंचने के कारण शादी कैंसिल करनी पड़ी. इसके बाद चुपचाप तरीके से शादी कराने की योजना बनी. सारे इंतजाम भी हो गए थे. वहां भी पुलिस ने ऐन वक्त पर पहुंच कर शादी रुकवा दी. इस दौरान बराती बारात लेकर रफूचक्कर हो गए. 


WATCH: 3 फीट के इमरान की रब ने बना जोड़ी, वैलेंटाइन डे पर खुशबू से हुआ निकाह