Aligarh: अलीगढ़ के युवक पर खुद को भविष्यवक्ता बताकर यूएस में रहने वाले  एनआरआई प्रोफेसर को ठगने का आरोप लगा है. मामला महानगर के रोरावर क्षेत्र का है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवक पर आरोप है कि उसने सोशल मीडिया के जरिए यूएस में रहने वाले एनआरआई प्रोफेसर से पहले दोस्ती की और फिर उसके साथ अश्लील चैट की. इसके बाद युवक ने प्रोफेसर को ब्लैकमेल किया और  युवक ने 1.30 लाख रुपये  प्रोफेसर से हड़प लिए. 5 लाख रुपये की डिमांड प्रोफेसर से और की जा रही थी.दूतावास के जरिये एसएसपी से इस बात की जब शिकायत की गई तो आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया और आरोपी को गिरफ्तार किया गया.


यूएसए के विश्वविद्यालय में बतौर प्रोफेसर काम कर रहे शख्स ने शिकायत दर्ज की है कि वह भारतीय मूल का ब्रिटिश नागरिक है. प्रोफेसर ने शिकायत में बताया कि उसने  2003 से 2006 तक ब्रह्मचारी के रूप में वृंदावन के एक गुरुकुल में पढ़ाई की. उसने आरोप लगाते हुए कहा कि  2020 में रोरावर क्षेत्र के ऋषभ शर्मा से उसकी मुलाकात हुई. ये मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए हुई.ऋषभ ने प्रोफेसर को खुद को ज्योतिष वक्ता होना बताया. जिसे बाद दोनों की बातें बढ़ती चली गई.


इसी बीच कोविड के दौरान आरोपी युवक ने लोगों की मदद के लिए प्रोफेसर से रुपये मांगे. इसके बाद आरोपी ने  8 अगस्त 2021 को खुद की और  परिवार की जरूरत के साथ आर्थिक स्थिति का हवाला पैसे मांगे. प्रोफेसर ने मना किया तो  संरक्षित वीडियो चैट का आरोपी ने हवाला दिया और ब्लैकमेल करने की बात कही.जिसके बाद प्रोफेसर ने आरोपी को कुछ पैसे और भेजे.  इसी तरह कुल 1.30 लाख रुपये प्रोफेसर ने आरोपी को भेजे.


जब प्रोफेसर ने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया तो दिल्ली पुलिस ने आरोपी को फोन पर धमकाया. जिसके बाद आरोपी ने लिखित में माफी भी मांगी लेकिन 11 फरवरी 2023 से  आरोपी ने प्रोफेसर से दोबारा पैसै मांगना शुरू कर दिया और 19 फरवरी को आरोपी ने प्रोफेसर को ई-मेल भेजा. साथ ही अश्लील स्क्रीनशॉट भी भेजा. जिसके बाद प्रोफेसर ने शिकायत की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. 


साथ में 21 फरवरी को प्रोफेसर के कार्यालय के एक अधिकारी को ईमेल पर धमकी दी. इन्हीं से आजिज आकर प्रोफेसर ने दूतावास के जरिये एसएसपी को मेल भेजा. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मामले की गंभीरता को समझते हुए रोरावर में आरोपी रामप्यारीपुरम के ऋषभ शर्मा पुत्र शीलनिधि शर्मा पर मुकदमा दर्ज कर रविवार को उसे जेल भेजा है. एसएसपी के अनुसार मामले में अब आगे की जांच की जा रही है