प्रमोद कुमार/अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh News) से पुलिस ने एएमयू (AMU) के छात्र नेता फरहान जुबैरी को गिरफ्तार कर लिया है. बीते दिनों अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के आवासीय हॉल में हिन्दू युवक को पीटने का मामला सामने आया था. इसी मामले में फरहान जुबैरी फरार था. फरहान पर साल 2017 से अब तक गंभीर धाराओं में 14 मुकदमे दर्ज हैं. हिन्दू युवक की एएमयू में पिटाई के मामले में अब तक छह आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इस मामले में सातवीं गिरफ्तारी फरहान की हुई है. फरहान को सिविल लाइन थाना पुलिस ने पकड़ा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक फरहान जुबैरी सिविल लाइन थाने से फरार चल रहा था. फरहान के खिलाफ न्यायालय ने गैर जमानती वारंट भी जारी किया था. पुलिस को फरहान के आने की सूचना मिली. पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए चेकिंग अभियान चलाया. वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने फरार चल रहे फरहान जुबेरी को गिरफ्तार किया. फिलहाल, पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. 


Amethi News: अमेठी का संजय गांधी अस्पताल बना सियासी अखाड़ा, कांग्रेस के आरोपों पर डिप्टी सीएम ने दिया करारा जवाब


यह है पूरा मामला


जानकारी के मुताबिक बीते दिनों अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सुलेमान हॉल में हिन्दू युवक से मारपीट का मामला सामने आया था. हिन्दू युवक की पिटाई के बाद जूते से नाक रगड़ने का मामला सामने आया था. इस मामले में फरार चल रहे फरहान जुबेरी को पुलिस ने पकड़ लिया है. फरहान की गिरफ्तारी की सूचना जैसे ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों को मिली तो भारी तादाद में छात्र इकट्ठा होकर एएमयू के बावे सैयद गेट पहुंच गए. यहां छात्रों ने जमकर हंगामा किया है. बदायूं के रहने वाले फरहान जुबेरी पर अलीगढ़ में लगभग 14 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. हिन्दू युवक के साथ मारपीट के मामले में लापरवाही बरतने वाले इंस्पेक्टर प्रवेश राणा को एसएसपी कला निधि नैथानी ने सस्पेंड भी कर दिया था.


Watch: बागेश्वर सरकार बाबा धीरेंद्र शास्त्री प्रेम और भक्ति की मिसाल, देखिये किनके पैरों में गिरकर किया दंडवंत प्रणाम