प्रमोद कुमार/अलीगढ़: उत्तराखंड (Uttarakhand) के जोशीमठ में ट्रेनिंग से वापस कैंप जा रही मिलिट्री के जवानों की एक गाड़ी लगभग एक हजार फुट पहाड़ी की ऊंचाई से अचानक नीचे गिर गई. हादसे में थाना अकराबाद इलाके के गांव इरखिनी निवासी जवान जसवीर सिंह यादव की शहीद हो गए जबकि गाड़ी चला रहे जवान को गंभीर हालत में देहरादून के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी जैसे ही मृतक के परिजन और ग्रामीणों को मिली तो गांव में मातम का माहौल छा गया.  हादसे के बाद चीख-पुकार का माहौल खड़ा हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Raebareli: चोरी-छिपे गर्लफ्रेंड के घर मिलने पहुंचा था बॉयफ्रेंड, प्रेमिका के घरवालों ने कमरे में बंद कर पेट्रोल डाल लगा दी आग..फिर...


अलीगढ़ के रहने वाले थे शहीद जसवीर सिंह


मिली जानकारी के अनुसार, अकराबाद थाना इलाके के गांव इरखिनी निवासी मक्खन सिंह यादव के दो बेटों में बड़े बेटा जसवीर सिंह आर्मी में आर्टिलरी कोर में हवलदार पद पर तैनात थे. इन दिनों उनकी उत्तराखंड के नरेंद्र नगर में ड्यूटी चल रही थी.  जोशीमठ (Joshimath) के निकट चल रही ट्रेनिंग से वह चालक के साथ एयरलेस विद गन गाड़ी द्वारा वापस कैंप की ओर पहुंच रहे थे.


एक हजार फुट नीचे खाई में गिरी गाड़ी


इसी बीच पहाड़ी पर चढ़ाई के दौरान अचानक गाड़ी लगभग एक हजार फुट की ऊंचाई से नीचे खाई में जा गिरी.  इस हादसे में 42 वर्षीय हवलदार जसवीर सिंह यादव की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है.  हादसे के बाद चीख-पुकार का माहौल खड़ा हो गया. ड्राइवर को मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने मिलिट्री के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है. जसवीर सिंह 19 फरवरी 2001 को सेना में बतौर सिपाही भर्ती हुए थे. हादसे की जानकारी पर परिवार और ग्रामीणों में कोहराम मचा हुआ है. उनका पार्थिव शरीर गांव में पहुंचने वाला है. जसवीर सिंह के शव का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जायेगा.


Ghazipur: 'जमानियां कोतवाली खुल्लम-खुल्ला बिक रही है,अगर आपके पास पैसा है तो......


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 अगस्त के बड़े समाचार


देखें वीडियो