प्रमोद कुमार/अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ में अनोखा विरोध प्रदर्शन सामने आया है, जिसमें मांग न मानने की धमकी को लेकर दलित समुदाय के लोगों ने इस्लाम धर्म कबूल करने की बात कही है. दरअसल, बन्ना देवी इलाके में नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर के बाउंड्री वाल के निर्माण को लेकर हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंदिर ट्रस्ट एक तरफ जमीन अपनी बताकर बाउंड्री वाल करा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ दलित समुदाय के लोग अपनी जमीन बता रहे हैं. इसको लेकर इलाके में तनाव बढ़ गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा सरकार के खिलाफ निकाला मार्च
आपको बता दें कि शुक्रवार शाम को दलित समाज के लोगों ने भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध मार्च निकाला. दलित समुदाय के लोगों ने हाथों में इस्लाम धर्म अपनाने के पोस्टर लिए थे. वहीं, दलित समाज की नाराजगी को लेकर तनाव बना हुआ है. मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है.


स्थानीय लोगों  ने बताया पूरा मामला
आपको बता दें कि इस मामले में स्थानीय निवासी ललित कुमार ने बताया कि मंदिर के बाहर स्थित जमीन जाटव समाज की है. इसके आस-पास जाटव समाज की आबादी है. पिछले 100 सालों से यहां दलित समुदाय के लोग रहते आ रहे है, लेकिन कुछ भू-माफिया ने फर्जी ट्रस्ट बनाकर प्रशासन को गुमराह किया है. वहीं, मंदिर की जमीन पर निर्माण कार्य करा रहे हैं.


सामूहिक तौर पर धर्म परिवर्तन करेंगेः स्थानीय लोग 
इस मामले में स्थानीय निवासी ललित ने बताया कि बाउंड्री वाल का कोई विरोध नहीं है, लेकिन जो करीब में मकान बने है. वहां पर तोड़फोड़ किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जब हमारी शासन-प्रशासन नहीं सुनेगा और हिंदूवादी संगठन भी हमारी नहीं सुनेंगे. तो हमारे पास कोई चारा नहीं है. ललित ने कहा कि हमारी सुनवाई अगर नहीं होती है तो सामूहिक तौर पर धर्म परिवर्तन करेंगे. चाहे इस्लाम धर्म ही क्यों न अपनाना पड़े.


धर्म परिवर्तन को विवश होंगे दलित
इस मामले में ललित कुमार ने बताया कि मंदिर पर 12 फीट की बाउंड्री कराई जा रही है, जो गलत है. जिला प्रशासन से हमारी मांग है कि दोनों पक्षों को बुलाकर बारीकी से दस्तावेजों का अवलोकन कर फैसला लें. जिला प्रशासन ने भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो दलित समुदाय के लोग आने वाले समय में धर्म परिवर्तन को विवश होंगे.


WATCH LIVE TV