अनूप प्रताप सिंह/अंबेडकरनगर: अंबेडकरनगर के टांडा में शुक्रवार को हुए प्रदर्शन और बवाल मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड की शिनाख्त कर ली है. घटना का मास्टर माइंड फराज इमाम है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस हर पहलुओं की जांच कर रही है. घटना में शामिल कुल 26 लोग पुलिस हिरासत में है. अन्य की तलाश जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीवी देखने के बाद युवकों को लेकर निकाला जुलूस 
दरसअल, शुक्रवार को अलीगंज के तलवापार टांडा में स्थित मस्जिद पर जुमा की नमाज अदा करने के बाद लोग अपने घर चले गए. जिसमें आरोपी फराज इमाम भी अपने घर गया. एसपी के मुताबिक, जब फराज इमाम अपने घर गया तो टीवी पर उसने प्रयागराज, सहारनपुर और लखनऊ में हुए बवाल की खबरें देखीं. समाचार देखने के बाद फराज इमाम ने कुछ युवा लड़कों को इकठ्ठा किया और उनको भड़काया. इसके बाद 20 से 25 लड़कों को लेकर फराज इमाम जुलूस निकालने की कोशिश करने लगा. मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने जब रोकने का प्रयास किया, तो फराज और उसके साथियों ने नारेबाजी शुरू कर दी. इतना ही नहीं बल्कि पुलिस पर पत्थर भी चलाने लगे. 


ये भी पढ़ें- प्रयागराज हिंसा को लेकर AIMIM प्रवक्ता का बड़ा बयान,सपा ने इस षड्यंत्र की रचना की है


36 नामजद समेत करीब 60 लोगों पर मुकदमा दर्ज 
इस दौरान भारी संख्या में मौजूद पुलिस के जवानों ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को कंट्रोल किया. कहीं न कहीं पुलिस की सक्रियता से एक बड़ा बवाल होने से बचा गया. अब तक पूरे मामले में फराज इमाम सहित 26 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले को लेकर अलीगंज थाने में 36 नामजद सहित 50-60 अज्ञात लोगों पर कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं मौके पर हालात सामान्य है. 


ये भी पढ़ें- सहारनपुर के दुकानदार बोले- उपद्रवी स्थानीय नहीं थे बाहर से आए थे नए चेहरे


WATCH LIVE TV