सतीष बरनवाल/अमेठी: उत्तरप्रदेश पुलिस द्वारा लगातार नशे के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है. हालांकि नशे के कारोबार में शामिल तस्कर अपने काले कारनामों को किसी न किसी तरह अंजाम देने की फिराक में रहते हैं. अमेठी पुलिस ने स्मैक के साथ एक तस्कर को हिरासत में लिया है. हालांकि एसओजी टीम और पुलिस की फिल्डिंग के बावजूद स्मैक का मुख्य तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. फिलहाल पुलिस ने एक स्मैक तस्कर को स्मैक के साथ हिरासत में लेने का दावा किया है. हिरासत में लिए गए युवक के पास से पुलिस ने सात सौ पच्चास ग्राम स्मैक बरामद किया है. जब्त की गई स्मैक की कीमत लगभग दो करोड़ रुपए आंकी जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नशे के कारोबार से जुड़ा ऑडियो हुआ था वायरल


पिछले कई महीनो से अमेठी जनपद स्मैक के काले कारोबार के लिए सूर्खियों में रहा है. स्मैक मामले को लेकर हम्माद नाम के शख्स का एक ऑडियो भी वायरल हुआ था. सूत्रों की माने तो ऑडियो वायरल होने के बाद से ही हम्माद पुलिस के रडार पर था. मुखबिर से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस और एसओजी टीम ने स्मैक तस्करो को दबोचने के फिल्डिंग की थी. फिलहाल पुलिस और एसओजी टीम तय समय पर सुल्तानपुर लखनऊ रोड के जामों तिराहे के पास पहुंच गई. जहां पुलिस ने शिवरतन गंज निवासी अभिषेक तिवारी को 750 ग्राम स्मैक के साथ धर दबोचा. बरामद स्मैक की कीमत लगभग दो करोड़ रुपये है. पकड़े गए आरोपी ने बताया कि मेरे साथ हम्माद भी था जो मौका पाकर फरार हो गया. हम्माद बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के बरसंडा का निवासी है. 


यह भी पढ़ें: Aligarh Muslim University: जानें कौन हैं AMU के नए रजिस्ट्रार आईपीएस मोहम्मद इमरान


नशे के कारोबार का नेटवर्क कहां तक है फैला


पुलिस गिरफ्त में आए अभिषेक तिवारी की पुरानी क्रिमिनल हिस्ट्री रही है. मादक पदार्थों की बिक्री के आरोप में  पहले भी पुलिस उसे तीन बार सलाखों के पीछे डाल चुकी है.अब बड़ा सवाल यह है की बार पुलिस द्वारा एक्शन लिए जाने के बाद भी आरोपी के पास से इतनी बड़ी मात्रा में स्मैक कहां से आई? क्या पुलिस का नशा मुक्ति अभियान सिर्फ खानापूर्ति है? एडिशनल एसपी विनोद कुमार पांडे के मुताबिक अवैध नशे के खिलाफ 19 अगस्त को अमेठी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. जगदीश पुर पुलिस और एसओजी टीम ने अभिषेक तिवारी को सात सौ पच्चास ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है. स्मैक की अंतर्राष्ट्रीय कीमत लगभग दो करोड़ रुपए बताई जा रही है. पकड़े गए अभिषेक का पुराना अपराधिक इतिहास रहा है. पुलिस तफ्तीश कर नशे के कारोबार में शामिल दूसरे लोगों की तलाश कर रही है.