रामानूज/देहरादून : अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले की 28 मार्च से ट्रायल शुरू होगा. पूरे मामले की एसआईटी जांच कर रही है. अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य ,अंकित और सौरभ भास्कर के खिलाफ आरोप तय कर दिए गए हैं. अब तीनों आरोपियों पर हत्या, हत्या का साक्ष्य छिपाने ,छेड़छाड़ करने और अनैतिक देह व्यापार अधिनियम की धाराओं के साथ 28 मार्च से ट्रायल शुरू होगा. पिछले साल 18 सितंबर को ऋषिकेश के एक रिजॉर्ट के रिजॉर्ट में काम करने वाली अंकिता भंडारी गायब हुई थी. 22 सितंबर को खुलासा हुआ कि अंकिता भंडारी की हत्या कर दी गई. इसके बाद पूरे मामले की जांच एसआईटी को सौंपी गई. अभी तक एसआईटी पूरे मामले की जांच कर रही है साक्ष्यों को कोर्ट में पेश किया जा चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसआईटी ने अलग-अलग पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच की. जांच में पाया गया कि अंकिता पर विशेष सर्विस देने का दबाव भी बनाया जा रहा था. ऐसे में इस मुकदमे में अनैतिक देह व्यापार अधिनियम की धाराएं भी जोड़ दी गईं. इसके बाद एसआईटी ने 19 दिसंबर 2022 को तीनों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी. मजिस्ट्रेट कोर्ट के बाद इस चार्जशीट का सत्र परीक्षण किया गया.


 यह भी पढ़ें : मिशन 2024 में अखिलेश और ममता आएंगे साथ, जाति जनगणना के जरिए नया फ्रंट बनाने की कवायद


इसी कड़ी में शनिवार को कोर्ट में आरोप तय करने के लिए तारीख तय की गई. इसके लिए तीनों आरोपियों को कड़ी सिक्यूरिटी के बीच कोर्ट लाया गया. विशेष लोक अभियोजक जितेंद्र सिंह रावत के मुताबिक ''यहां करीब 12 बजे तीनों को कोर्ट रूम में आरोप पढ़कर सुनाए गए. बचाव पक्ष की ओर से आरोपों से इनकार करते हुए सत्र विचारण की मांग की गई. इस पर कोर्ट ने तीनों पर आरोप तय करते हुए विचारण यानी ट्रायल के लिए 28 मार्च की तिथि नियत की है.''


Watch: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से 7 लोगों की मौत, फसल भी बर्बाद, किसान रो रहे खून के आंसू