रामपुर: उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में राजनैतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. इसी बीच रामपुर की स्वार सीट से प्रत्याशी हैदर अली खान ने सपा सांसद आजम खान पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आजम और उनके परिवार पर लोगों को लूटने का आरोप लगाया. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अगुआई वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) में शामिल अपना दल (एस) ने रामपुर की स्वार सीट से हैदर अली खान को चुनावी मैदान में उतारा है. हैदर विधानसभा चुनाव में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. 2014 के बाद पहली बार बीजेपी गठबंधन ने किसी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट दिया है.  

 

आजम खान पर लगाया आरोप 

स्वार विधानसभा ने प्रचार के दौरान हैदर अली ने आजम खान और उनके बेटो पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इन बाप-बेटों रामपुर में पब्लिक को लूटा है. उनके खिलाफ मुकदमे हैं. उन्हें सजा होना तय है. हम कौन होते हैं, जेल भेजने वाले. उन्होंने आगे कहा कि आजम व उनके परिवार को उन लोगों की बद्दुआ लगी है. जिनके इन्होंने घर तोड़े हैं. जो इनकी वजह से सड़क पर आ गए. हैदर यही नहीं रुके, उन्होंने जौहर यूनिवर्सिटी में भराव के लिए कब्रिस्तान से मिट्टी खुदवाने के आरोप पर कहा कि मैं उस कब्रिस्तान में गया था, जिसमें कब्र में से हड्डियां निकली थीं. हैदर अली ने आरोप लगाया कि आजम खान ने कहा था कि हड्डियां कुत्तों को खिला देना. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि इनके भी मां-बाप की कब्र है, उनको खुदवा दूं तो कैसा लगेगा. उन्होंने कहा कि हमें लाशों पर चढ़कर सियासत करना नहीं आता और न ही हम किसी को ऐसी सियासत करने देंगे.

 

"विधायक के साथ-साथ मंत्री भी बनूंगा"

वहीं, हैदर अली ने सीएम योगी के 80/20 के बारे में लोगों को समझाया. उन्होंने कहा कि 20% लोग वो हैं, जो सरकार के साथ नहीं हैं. जैसे-आज़म खान, जिन्होंने मुजफ्फरनगर के दंगे कराए थे. जो गुंडा राज करते हैं. उन्होंने कहा कि हर धर्म और जाति का आदमी 20% में आता है, जो विकास के खिलाफ है. उन्होंने आगे दावा करते हुए कहा कि यूपी में फिर से बीजेपी सरकार आएगी. गठबंधन में मुझे पूरे वेस्ट यूपी में एक सीट मिली है. मैं विधायक के साथ-साथ मंत्री भी बनूंगा. 

 

नवाब काजिम अली खान के बेटे हैं हैदर

हैदर अली कांग्रेस नेता नवाब काजिम अली खान के बेटे हैं. काजिम 2017 में स्वार सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें अब्दुल्ला आजम से हार का सामना करना पड़ा था. बता दें कि इस बार कांग्रेस ने हैदर अली को स्वार सीट से टिकट दिया था. हालांकि बाद में उन्होंने अपना दल (एस) जॉइन कर ली. सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आजम खान और 'रामपुर के नवाब' परिवार से पुरानी अदावत है. दोनों परिवार कई चुनावों में एक-दूसरे का मुकाबला कर चुके हैं. 

 

रामपुर में वोटिंग कब?

रामपुर जिले में 5 विधानसभा सीटे हैं. जिनमें स्वार, चमरौवा, बिलासपुर,  रामपुर और मिलक शामिल हैं. इन सभी सीटों पर एक ही दिन 14 फरवरी (दूसरा चरण) को मतदान होंगे. इस बार यूपी में 7 चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी, दूसरे चरण की 14 फरवरी, तीसरे चरण की 20 फरवरी, चौथे चरण की 23 फरवरी, पांचवे चरण की 27 फरवरी, छठे चरण की 3 मार्च और सातवें चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी. वहीं मतगणना 10 मार्च को होगी.

WATCH LIVE TV