Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 9 अगस्त,  2022 दिन मंगलवार  है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!


 


मेष: आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें. उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करने का समय  है. परिवार वालों का हंसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा. व्यापार में लाभ मिलने की उम्मीद है. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. ऑफिस में अफसरों का भरपूर सहयोग मिलेगा. छात्रों की पठन-पाठन में  रुचि बढ़ेगी. जीवनसाथी के साथ आनंद के पल बिताएंगे. खर्च ज्यादा हो सकते हैं. सेहत के प्रति सावधान रहें.  
 
वृष: आज के दिन परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है. बिजनेस में सोच-समझ कर निवेश करें. धर्म-कर्म के कामों की तरफ झुकाव हो सकता है. शत्रुओं पर विजय मिलेगी. कहीं निवेश कर सकते हैं.  वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. परिवार में किसी बुजुर्ग को हानि हो सकती है. आज कहीं यात्रा पर जाने का योग बन रहा है.


मिथुन: आज का दिन आपके लिए शुभ दिख रहा है. सांसारिक सुख भोग के साधनों में खर्च की अधिकता रहेगी. पॉजिटिव वातावरण में ही काम बन पाते हैं. आज के दिन किसी की सलाह लेने से बचें. परिवार की सेहत को लेकर सावधान रहना होगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी जरूरी है.


कर्क: मंगलवार का दिन उपलब्धियों से भरा रहेगा. फैमिली के कार्यों को करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा. व्यापार में भी बड़ी सफलता मिलेगी. विदेश जाने का मौका मिल सकता है. हेल्थ की कई परेशानियां खत्म होंगी, जिससे आप अच्छा महसूस करेंगे. आज आपको नौकरी में भी प्रमोशन मिल सकता है. आपको समाज में मान-सम्मान मिलेगा.
 
सिंह : आज के दिन आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. आज के दिन विवादों से दूर रहने की कोशिश करें. इसका आपका नुकसान हो सकता है. शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. गरीबों की मदद करें, आशीर्वाद मिलेगा.


कन्या: आज के दिन यात्रा पर जाना हो सकता है. माता-पिता का साथ मिलेगा. नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं.वाणी में सौम्यता रहेगी. भवन सुख में वृद्धि हो सकती है.  वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे. पिता के साथ वाद-विवाद हो सकता है.  किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है.


तुला: आज के दिन तुला राशि के लोग धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें. घर परिवार के धार्मिक आयोजन मन को शांत रहेगा, जीवन में नई खुशहाली का अनुभव करेंगे. मित्रों का साथ मिलेगा.  रुका हुआ धन मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. किसी खास से मुलाकात हो सकती है.


वृश्चिक: इस राशि के जातकों को भाइयों से पूर्ण सहयोग मिलेगा. आपके निर्णय आपके पक्ष आएंगे। प्रयास सफल होंगे ।किसी भी नए कार्य को करने के लिए उचित समय है। समय का भरपूर सदुपयोग करना चाहिए। भविष्य  उपयोगी सिद्ध होगा। व्यापार में अच्छी स्थिति रहेगी। खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। प्रसन्नता पूर्ण वातावरण का लाभ लेंगे।


धनु : व्यापार में लाभ मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है. धनु राशि के लोग अपनी भावनाओं को वश में रखें. स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें.  खर्चों की अधिकता रहेगी. किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. नौकरी में तरक्‍की हो सकती है. समय का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे.  कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं.


मकर: मकर राशि को आज के दिन स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहना होगा,बीमार हो सकते हैं.  मन में निराशा एवं असन्तोष बना रहेगा. आय में कमी एवं अनियोजित खर्च अधिक रहेंगे.  मन अशान्त रहेगा.  परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं. परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है.


कुंभ : कुंभ राशि के लोगों का दिन मध्यम दिख रहा है. परिवार में एक दूसरे के बीच रिश्तों की डोर को मजबूत बनाए रखना होगा.आपसी तालमेल से घर परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा. विरोधियों से थोड़ा संभलकर रहना होगा. धार्मिक कार्यों में मन लगाएं.


मीन: मंगलवार को धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें. आज  स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा. परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी. आय में कमी एवं अनियोजित खर्च अधिक रहेंगे. मन अशान्त रहेगा. परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं. भगवान का भजन करें, आनंद मिलेगा. मित्रों का साथ मिलेगा.


 


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.


घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान


Sawan 2022: सावन के दूसरे सोमवार करें इन पांच उपायों में से कोई एक उपाय, दूर होंगे पति-पत्नी के झगड़े, खुल जाएगी किस्मत


WATCH LIVE TV