हस्तरेखा शास्त्र: अपनी हथेली को कभी आपने ध्यान से देखा हो, तो लकीरों में छुपे कुछ दिलचस्प बातों पर भी ध्यान दिया होगा. साइंटिफिक फैक्ट यह है कि ये लकीरें हमारी हथेली मोड़ने में मदद करती हैं और हस्तरेखा शास्त्र बताता है कि ये रेखाएं हमारा भविष्य भी छुपा कर रखती हैं. आपने जरूर देखा होगा कि कैसे हथेली पर बनी एक लकीर घूम कर दूसरे से जाकर मिल जाती है. दरअसल, ये लकीरें आपके बारे में बहुत कुछ बताती हैं. कहा जाता है कि इन लाइनों में आपकी किस्मत छुपी होती है. आइए जानते हैं क्या कहती हैं आपकी लकीरें...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'क्या कहती हैं आपकी लकीरें' सीरीज़ के इस भाग में हम बतातें हैं शनि रेखा के बारे में और कैसे शनि रेखा वाले जातक भाग्यवान माने जाते हैं. शनि रेखा बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. इसे भाग्य रेखा भी कहा गया है. हस्तशास्त्र के अनुसार, जो लोग किस्मत के धनी होते हैं, उनके हाथ में शनि रेखा पाई जाती है. हम बताते हैं ये आपको अपनी हथेली में कहां मिलेगी...


संगम क्षेत्र में मांस-मछली और शराब पर रोक लगाने की मांग, सीएम को लिखा पत्र


यहां होती है शनि रेखा-
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, ये रेखा हाथ के मध्य भाग से शुरू होती है और शनि पर्वत तक जाती है. शनि पर्वत आपकी मध्यमा उंगली के नीचे मौजूद होता है. 


अपनी किस्मत खुद लिखते हैं शनि रेखा वाले
कहा जाता है कि जिनके हाथ में कलाई के ऊपरी भाग से शनि या भाग्य रेखा निकलकर बिना कटे सीधे शनि पर्वत तक पहुंचती है, वह भाग्य के खूब धनी होते हैं. जातक को कम उम्र में ही खूब पैसा मिलता है और वह मेहनती और कर्मठ भी होते हैं. ऐसे लोग अपने दम पर चीजें हासिल करना चाहते हैं और कर के भी दिखाते हैं. कहा जाता है कि जिनके हाथ में शनि पर्वत है, वह अपना भाग्य खुद ही लिखते हैं.


Vat Savitri Vrat 2022: इस दिन बन रहा विशेष संयोग, जान लें शुभ मुहूर्त और पूजा-विधि


जिद्दी होते हैं, लग्जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, शनि रेखा और भी कई स्थानों से निकल सकती है. अगर गुरु पर्वत से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत तक जाती है, तो ऐसे व्यक्ति स्पष्टवादी होते हैं. वहीं, यह भी कहा जाता है कि ये लोग मनी माइंडेड भी कहे जाते हैं और लग्जरी लाइफ जीने का शौक रखते हैं. शास्त्र के मुताबिक, जातक अलग पहचान बनाने की ताकत रखता है और स्वभाव में भी जिद्दी होता है. कहा जाता है कि ये लोग जिस भी फील्ड में हाथ आजमाएं, सफलता मिलती है.


अगर जीवन रेखा से निकले रेखा
वहीं, यह भी बताया गया है कि अगर कोई भी रेखा जीवन रेखा से निकलकर शनि पर्वत तक पहुंच जाती है तो फलदायी होता है. ऐसे में जातक को अपनी मेहनत से सफलता का फल जरूर मिलता है. हालांकि, साफ तौर पर बताया गया है कि ये इस रेखा में कोई कट नहीं होना चाहिए. 


फूडी होते हैं ऐसे लोग
हस्तरेखा शास्त्रों के अनुसार, ऐसे लोगों को स्वादिष्ट भोजन का बहुत शौक होता है और दिमाग भी बिजनेस की ओर भागता है. ये लोग व्यापार में जोखिम उठाने से भी घबराते नहीं हैं.


WATCH LIVE TV