हस्तरेखा शास्त्र: क्या आपने कभी अपना हाथ ध्यान से देखा है? कैसे हथेली पर बनी एक लकीर घूमकर दूसरे से जाकर मिल जाती है. दरअसल, ये लकीरें आपके बारे में बहुत कुछ बताती हैं. कहा जाता है कि इन लाइनों में आपकी किस्मत छुपी होती है. हस्तरेखा शास्त्र का ज्ञान रखने वाले आपके बारे में इतना कुछ बता जाते हैं, जितना आपने कभी सोचा भी नहीं होता. आइए जानते हैं क्या कहती हैं आपकी हथेली की लकीरें...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Palmistry: सरकारी नौकरी की है ख्वाहिश, तो हाथों की इन लकीरों पर गौर करें


विष्णु रेखा होने का मतलब क्या होता है?
आज 'क्या कहती हैं आपकी लकीरें' सीरीज़ के इस भाग में बात करते हैं 'विष्णु रेखा' की. आइए जानते हैं क्या होती है विष्णु रेखा... जब हृदय रेखा से कोई लकीर निकलकर गुरु पर्वत तक जाए और हृदय रेखा को 2 भागों में बांट दे, तो वह लकीर विष्णु रेखा कहलाती है. कहा जाता है कि अच्छी किस्मत वाले लोगों के हाथ में विष्णु रेखा पाई जाती है. ऐसे व्यक्ति पर भगवान विष्‍णु का आशीर्वाद रहता है. कहा जाता है कि ऐसे व्यक्तियों के जीवन में मुसीबतें कम होती हैं और भाग्य का साथ भी खूब मिलता है.


Palmistry: हथेली में हैं ऐसी लकीरें, तो करोड़पति बनेंगे आप, करें इन रेखाओं की पहचान


ऊंचा मुकाम पाते हैं ऐसे जातक
विष्णु रेखा अगर आपके हाथ में भी है, तो आप जो क्षेत्र चुनेंगे, उसमें खूब तरक्‍की करेंगे. इसी के साथ आपको ऊंचा मुकाम भी हासिल होगा. विष्णु रेखा वाले लोग सुख-समृद्धि पाते हैं और उन्हें खूब सम्‍मान मिलता है. कहा जाता है ऐसे लोग निडर और साहसी भी होते हैं. जीवन में बड़ी चुनौतियां आने पर भी वह ये लोग डटकर सामना करते हैं. इतना ही नहीं, ऐसे लोग ईमानदारी और सच्‍चाई के रास्‍ते पर चलने में ही विश्वास रखते हैं.


WATCH LIVE TV