मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज : उमेश पाल हत्याकांड को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद माफिया अतीक का बेटा अली भी उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल था. उमेश पाल हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस को अली के खिलाफ अहम साक्ष्य मिले हैं. मिली जानकारी के मुताबिक शूटर हत्याकांड से पहले नैनी सेंट्रल जेल में बंद अली से मिलने पहुंचे थे. बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर गुलाम और सदाकत खान अतीक अहमद के बेटे अली से जेल में मिले थे. सीसीटीवी फुटेज से तीनों की अली से नैनी जेल में मिलने की तस्दीक हो चुकी है. उमर और अली के खिलाफ पुलिस को अहम सबूत मिले हैं. जल्द ही पुलिस दोनों को रिमांड में लेकर जेल में बयान दर्ज करेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें : UP Transfer List: यूपी में आठ आईपीएस के तबादले, पवन कुमार पहुंचे एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स


बरेली में मोहम्मद अशरफ से मिले आरोपी


उमेश पाल हत्याकांड की जांच के बाद पुलिस ने खुलासा किया था कि हत्या के पहले शूटर बरेली जेल जाकर मोहम्मद अशरफ से मिले थे. इस मुलाकात के सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस ने बरामद कर लिया था. इसमें भी अतीक का बेटा असद,सदाकत, शूटर गुलाम,शूटर विजय चौधरी,बमबाज गुड्डू मुस्लिम समेत सभी अपराधी नजर आ रहे हैं. 


उधर नैनी जेल में बंद अली अपने पिता और चाचा की पुलिस कस्टडी में हुई हत्या के बाद बौखलाया हुआ है. उसने हत्या के बाद ही कथित तौर पर कहा था कि वह शूटरों को नहीं छोड़ेगा.


अप्रैल में अतीक के करीबी रहे मोहम्मद मुस्लिम ने अतीक के बेटे अली और उमर समेत छह लोगों के खिलाफ रंगदारी, मारपीट और धमकी देने का मामला दर्ज कराया था. बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम ने आरोप लगाया है कि 15 करोड़ की रंगदारी के लिए उसके साथ मारपीट की गई थी.