अयोध्या: अयोध्या में राम जन्मभूमि में रामलला के दर्शन की अवधि बढ़ाई जा सकती है. सोमवार को डीजीपी मुकुल गोयल ने अयोध्या का दौरा किया. अयोध्या में मुकुल गोयल के साथ एडीजी सुरक्षा बी के सिंह और एडीजी जोन एस एन साबत ने राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा का जायजा लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राम मंदिर की सुरक्षा को लेकर हुई बैठक
प्रदेश के पुलिस मुखिया के साथ आईबी के प्रमुख ने राम जन्मभूमि परिसर में स्थाई समिति की बैठक में अधिकारियों के साथ रामलला के मंदिर की सुरक्षा के साथ अयोध्या की सुरक्षा पर अहम चर्चा की गई. पुलिस अधिकारियों ने राम मंदिर में श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके रामलला के दर्शन अवधि को बढ़ाए जाने की चर्चा की है. माना जा रहा है कि जल्दी ही रामलला के दर्शन अवधि बढ़ेगी. 


किस बात से डर रही है उत्तराखंड कांग्रेस? अल्पसंख्यक सम्मेलन की तारीख नहीं हो रही तय


दर्शन की अवधि बढ़ाए जाने को लेकर हुई चर्चा
इस समय रामलला का दर्शन दो पाली में हो रहा है. प्रथम पाली सुबह 7 बजे से 11 बजे तक व दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से 6 बजे तक दर्शन होता है.  इस दौरान 10 हजार से ज्यादा श्रद्धालु रामलला का दर्शन करते हैं. लेकिन अभी श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है. ऐसे में डीजीपी मुकुल गोयल की अध्यक्षता में ट्रस्ट के साथ हुई बैठक में दर्शन लाइन की संख्या बढ़ाए जाने को लेकर भी चर्चा की गई. जिससे श्रद्धालुओं को सुगमता के साथ दर्शन प्राप्त हो सके. 


UP Chunav: मायावती ने कांग्रेस पर लगाया गंभीर आरोप,कही ये बड़ी बात


समिति की बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय 
एडीजी जोन एसएन सावत ने बताया कि स्थाई समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. इस बैठक में राम जन्मभूमि चेक ट्रस्ट के पदाधिकारी भी शामिल हुए हैं. मुख्य रूप से रामलला के दर्शन अवधि बढ़ाए जाने को लेकर दर्शन मार्ग की संख्या बढ़ाए जाने को लेकर और रामलला के साथ-साथ राम मंदिर निर्माण की सुरक्षा भाई जाने को लेकर चर्चा हुई है. यही नहीं अयोध्या में वीवीआईपी मूवमेंट पर बने हैं, ऐसे में सुरक्षा व प्रोटोकॉल दोनों को सामान्य बनाने के लिए एक नए एडिशनल एसपी का पद सृजित किया जा सकता है इस पर भी चर्चा हुई है. 


WATCH LIVE TV