अयोध्या: यूपी के अयोध्या (Ayodhya) में पंजाब नेशनल बैंक रीजनल ऑफिस (Punjab National Bank) में ऑफिसर रैंक की श्रद्धा गुप्ता (Shraddha Gupta Suicide) ने अपने किराए के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. मृतका ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें उन्होंने 3 लोगों को अपनी आत्महत्या का जिम्मेदार ठहराया है. जिसमें उत्तर प्रदेश SSF हेड लखनऊ आईपीएस आशीष तिवारी (IPS Ashish Tiwari) का नाम शामिल है. इसके अलावा पुलिस विभाग अयोध्या में कार्यरत अनिल रावत व युवक विवेक गुप्ता का भी नाम है. बता दें कि आईपीएस आशीष तिवारी अयोध्या जिले में एसएसपी भी रह चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?
मामला कोतवाली नगर के अलीगढ़ थाना क्षेत्र के खवासपुरा का है. यहां पर पीएनबी बैंक में कार्यरत ऑफिसर श्रद्धा गुप्ता किराए के मकान में रहती थीं. कल रात परिजनों ने श्रद्धा को फोन किया लेकिन उनका फोन नहीं उठा. आज सुबह भी जब उनको फोन किया गया तो भी कॉल रिसीव नहीं हुआ. जिसके बाद परिजनों ने मकान मालिक को फोन करके श्रद्धा का हाल देखने को कहा.


मकान मालिक ने जब ऊपर जाकर देखा तो दरवाजा अंदर से बंद था. काफी खटखटाने के बाद जब दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने ऊपर लगी खिड़की से झांककर देखा. लेडी ऑफिसर श्रद्धा गुप्ता फांसी पर लटकी हुई थीं. उनका पैर जमीन से सटा हुआ था. इस पर मकान मालिक ने परिजनों को और पुलिस को सूचना दी. श्रद्धा गुप्ता मूलत: लखनऊ की रहने वाली थी. बीते 5 सालों से अयोध्या में पीएनबी बैंक में कार्यरत थीं. 


ये भी देखें- Viral Video: रामलीला में सीता हरण कर भाग रहा था रावण, बैलेंस बिगड़ते ही मंच से गिरे धड़ाम


वहीं, बेटी की मौत की जानकारी होते ही परिजन लखनऊ से अयोध्या पहुंचे. पुलिस ने परिजनों के सामने दरवाजे के ऊपर की खिड़की को तोड़कर दरवाजा खोला. मृतक के पास से एक पन्ने में अपने माता-पिता के नाम सुसाइड नोट बरामद हुआ है. जिसमें विवेक गुप्ता, अनिल रावत और आईपीएस आशीष तिवारी को मौत का जिम्मेदार ठहराया है. 


मृतका के भाई ने लगाए आरोप 
मृतक के भाई रितेश गुप्ता ने बताया कि श्रद्धा गुप्ता ने बीबीडी से बीटेक किया था. वह एक जिंदा दिल लड़की थी, जो आत्महत्या नहीं कर सकती है. वह परिवार के लोगों को संभालती थी. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जिन तीन लोगों का नाम आ रहा है, उन्होंने श्रद्धा को हैरेस किया है. मामले की जांच होनी चाहिए. दोषी को पकड़ा जाए. 


ये भी पढ़ें- नौकरी से निकालाने पर हैवान बना शख्स: बेजुबानों से लिया बदला, 54 गायों को पिलाया जहर


सुसाइड लेटर की होगी जांच 
वहीं, एसएसपी शैलेश पांडेय का कहना है कि कमरे का दरवाजा तोड़कर खोला तो ऑफिसर की डेड बॉडी दुपट्टे से लटकी मिली. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया मौके से मिले सुसाइड नोट की जांच कराई जाएगी. उसमें कुछ नाम हैं. वह नाम कैसे आए हैं उसकी जांच की जा रही है. जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा. 


ये भी पढ़ें- गैंगरेप पीड़िता को 13 साल बाद न्याय: पूर्व BSP विधायक योगेंद्र सागर को उम्रकैद