गैंगरेप पीड़िता को 13 साल बाद न्याय: पूर्व BSP विधायक योगेंद्र सागर को उम्रकैद, BA की छात्रा से किया था दुष्कर्म
Advertisement

गैंगरेप पीड़िता को 13 साल बाद न्याय: पूर्व BSP विधायक योगेंद्र सागर को उम्रकैद, BA की छात्रा से किया था दुष्कर्म

बसपा के पूर्व विधायक योगेन्द्र सागर पर साल 2008 में स्नातक की छात्रा का अपहरण और दुष्कर्म का आरोप लगा था. आज 13 साल बाद इस मामले में उसे उम्रकैद की सजा मिली है.

पूर्व BSP विधायक योगेंद्र सागर को उम्रकैद,

बदायूं: छात्रा से रेप मामले में दोषी पाए गए पूर्व विधायक योगेंद्र सागर (Former BSP MLA Yogendra Sagar) को बदायूं की एमपी-एमएलए कोर्ट के स्पेशल जज ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही 30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माना न भरने की दशा में 3 महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. अदालत ने आदेश में यह भी कहा है कि सभी सजाएं एक साथ चलाई जाएंगी. कोर्ट के फैसला सुनाने के बाद योगेंद्र सागर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस ने उसका मेडिकल और कोविड टेस्ट कराया गया. उसके बाद विधायक को जेल भेजा जाएगा. बता दें योगेन्द्र सागर पर साल 2008 में स्नातक की छात्रा का अपहरण और दुष्कर्म का आरोप लगा था. आज 13 साल बाद पीड़िता को न्याय मिला. 

दो आरोपियों पहले से काट रहे हैं सजा 
अब तक पूर्व विधायक सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जमानत पर रिहा थे. वहीं, इस मामले में दो अन्य आरोपी तेजेंद्र सागर और नीरज शर्मा उर्फ मीनू शर्मा को पहले ही इस मामले में आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है. शनिवार को अभियोजन पक्ष के सरकारी वकील मदनलाल राजपूत की बहस को सुनने के बाद एडीजे 9 एमपी एमएलए विशेष न्यायधीश अखिलेश कुमार ने पूर्व विधायक योगेंद्र सागर सजा सुनाई है. 

ये भी पढ़ें- CM योगी खास बनाएंगे यूपी के 43 लाख लोगों की दिवाली, BJP वर्कर्स को दिए हैं निर्देश

23 अप्रैल 2008 की है घटना
आपको बता दें कि 23 अप्रैल 2008 को एक छात्रा का उस समय अपहरण कर लिया गया था, जब वह अपनी सहेली के घर नोट्स लेने जा रही थी. पीड़िता ने अपने बयान में बताया था कि उसको विधायक के लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर रखा गया. जहां उसके साथ तेजेंद्र सागर, नीरज उर्फ मीनू शर्मा और विधायक योगेंद्र सागर ने रेप किया. आरोपियों ने लखनऊ, दिल्ली आदि जगहों पर ले जाकर कई दिनों तक रेप किया. इसके बाद मुज़फ्फरनगर में थाने के सामने छोड़ गए. 

ये भी पढ़ें- सामने आई 'Hum Dil De Chuke Sanam' की कहानी, शख्स ने पत्नी की प्रेमी से कराई शादी

बिसौली विधायक कुशाग्र सागर के पिता हैं योगेन्द्र सागर
बता दें कि योगेन्द्र सागर बहुजन समाज पार्टी से विधायक थे. वहीं, उनके बेटे कुशाग्र सागर बिसौली से भाजपा विधायक हैं. उसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू की थी. यह घटना बसपा के सरकार में हुई थी. तब योगेंद्र सागर बिल्सी से बसपा के विधायक भी थे. 

ये भी देखें- Viral Video: रामलीला में सीता हरण कर भाग रहा था रावण, बैलेंस बिगड़ते ही मंच से गिरे धड़ाम

WATCH LIVE TV

 

Trending news