सत्यप्रकाश/अयोध्या: रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. अयोध्या दौरे पर पहुंचे डिप्टी सीएम के काफिले को आज नया घाट पर पटरी दुकानदारों (Patri Dukandaar) की एक टोली ने रोक लिया. दुकानदारों ने नगर निगम (Nagar Nigam) और पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एक शिकायती पत्र भी सौंपा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिप्टी सीएम का काफिला रोका
डिप्टी सीएम राम कथा पार्क के हेलीपैड से जैसे ही रवाना हुए वैसे ही नया घाट इलाके (Naya Ghat Area)  के सैकड़ों की संख्या में मौजूद दुकानदारों (Shopkeepers) ने उनके काफिले को रोक लिया.  जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. डिप्टी सीएम केशव ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए उनके समस्या का समाधान की बात भी कही.


दुकानदारों ने कही ये बात
स्थानीय ठेला लगाने वाले व्यक्ति पप्पू ने बताया कि एकाएक पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और दुकान हटाने की बात कही.  निरंजन ने रोते हुए नवागढ़ चौकी इंचार्ज (Navagarh Chauki Incharge) पर बर्बरता करने का आरोप लगाया. उनका कहना है कहा कि बीते दिनों नगर निगम के द्वारा पटरी से दुकान हटाने के बाद एक जगह दे दी गई थी. जिसके बाद यहीं पर दुकानें लगाई गईं. 


रेहड़ी-पटरी (Rehri Patri) वालों ने पुलिस पर बर्बरता का आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निगम के द्वारा चिन्हित जगह पर दुकान लगाने के बाद भी हमारे साथ मारपीट  होती है. हमारे पास लाइसेंस है. हमारे रोजगार के लिए केंद्र सरकार (Central Government) के द्वारा ऋण उपलब्ध कराया गया है और उसके बावजूद पुलिस (Police) हमारा लगातार शोषण कर रही है.


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 20 अगस्त के बड़े समाचार


देखें वीडियो