वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में निर्माणाधीन मकान का छज्जा गिरने से एक बच्चे की मौत का मामला सामने आया है. तहसील बुढ़नपुर के अतरौलिया थाना क्षेत्र के चतुरपुर मधईपट्टी गांव में कुछ बच्चे खेल रहे थे. तभी उनके ऊपर अचानक से निर्माणाधीन मकान का छज्जा टूट कर गिर गया. इसकी चपेट में आने से अनीश 10 साल की मौके पर ही मौत हो गई. सचिन 11 साल किशन 9 साल, अर्पिता 7 साल वैभव 8 साल, सलोनी 9 साल घायल रूप से घायल हो गई. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, इस घटना से परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है. आइए बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि आजमगढ़ जिले के अतरौलिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत चतुरपुर मधईपट्टी गांव में गम का माहौल का माहौल है. जानकारी के मुताबिक गांव के संतराम राजभर के पिता की तेरहवीं भोज का आयोजन किया गया था. बच्चे एक निर्माणाधीन मकान के बाहर भीड़ हटने का इंतजार कर रहे थे. तभी उनके ऊपर मकान का छज्जा गिर गया. इस हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि पांच बच्चे घायल हो गए. त्रयोदशाह में गांव सहित आसपास के लोगों को आमंत्रित किया गया था. भोज में शामिल होने के लिए गांव के बच्चे अनीश, सचिन, किशन, वैभव, सलोनी और अर्पिता भी वहां पहुंचे थे. 


बच्चे निर्माणाधीन मकान के बाहर कर रहे थे इंतजार
भीड़ को देख सभी बच्चे निर्माणाधीन मकान के बाहर स्थान खाली होने का इंतजार कर रहे थे. इसी बीच मकान का छज्जा और दीवार उनके ऊपर जा गिरी. इसके बाद मलबे में दबे बच्चों की चीख सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और सभी को मलबे से बाहर निकाला लेकिन तब तक अनीस ने दम तोड़ दिया था. सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से सचिन की हालत देख हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया. 


पुलिस और तहसीलदार मौके पर पहुंचे
घटना को लेकर परिजनों में रो-रोकर बुरा हाल रहा. मृतक अनीस दो भाईयों में बड़ा था. इस घटना की सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे. तहसीलदार के अलावा बूढ़नपुर और अतरौलिया थानाध्यक्ष भी घटना स्थल पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने परिजन को हर संभव मदद का आश्वासन दिया.