Azamgarh nikay chunav 2023: आजमगढ़ निकाय चुनाव प्रचार में जुटी भाजपा के लिए अपनों की चुनौतियों से जूझना भारी पड़ रहा है. पिछले कई दिनों से कुछ लोगों के बागी होने की खबरें आ रही थी. ऐसी सभी अटकलों को विराम लगाते हुए शुक्रवार 5 मई को भाजपा आजमगढ़ जिलाध्यक्ष ने सात लोगों को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर कर दिया है. वहीं शनिवार 6 मई को भाजपा लालगंज के जिलाध्यक्ष ने 17 लोगों को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी और क्षेत्रीय मंत्री सहजानंद राय पहले ही सभी पार्टी पदाधिकारियों को बैठक में समझा चुके थे कि सभी को पार्टी के निर्णय मानने होंने और जो पार्टी विचार धारा के विरुद्ध काम करेगा उसको पार्टी से निष्कासित किया जाएगा. इसके बाद भी कुछ बागी मानने को तैयार नहीं थे. पूरे जिले में भाजपा के कई नेता हैं जो भितरघात कर रहे हैं. ये सभी निकाय चुनाव में भाजपा की ही जड़ खोदने में लगे हैं. पार्टी ने इन सभी को 6 साल के निष्कासित कर दिया है. निष्काशन जैसा कठोर निर्णय के पीछे पार्टी का संदेश बिल्कुल साफ है कि इस तरह का काम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. 


ये खबर भी पढ़ें: यूपी में एक मोबाइल नंबर से 10 बार ही कर सकेंगे शिकायत, जन सुनवाई से जुड़े नियमों में बदलाव


निष्कासित हुए नेता
इस निष्काशन में सबसे बड़ा नाम लालगंज के जिला महामंत्री जय प्रकाश जसवाल का है. मार्टिनगंज की सदस्य सोना जायसवाल, मार्टिनगंज की ही पार्टी की सदस्य अपूर्वा सिंह, सौरभ सिंह बीनू, यशवंत शर्मा मार्टिनगंज, संतारा देवी पूर्व मंडल अध्यक्ष लालगंज, इन्द्राज चौहान जिला कार्य समिति सदस्य, सुजीत जायसवाल आशू पूर्व जिला उपाध्यक्ष माहुल को पार्टी से निष्काशित किया गया है. 


संजय मोदनवाल कोषाध्यक्ष माहुल, राजेश कुमार मोदनवाल सदस्य, रजनीश कुमार प्रजापति जिला सह संयोजक, विजय कुमार सोनकर मंडल अध्यक्ष फूलपुर, निरहु गौड़ लालगंज, रीता सोनकर कोयलसा मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा, दिनेश मद्धेशिया अतरौलिया, विवेक जायसवाल अतरौलिया और अशोक राय जिला सह संयोजक सहकारिता प्रकोष्ठ जैसे नाम इस लिस्ट में शामिल हैं. 


ये खबर भी पढ़ें: Uttarakhand Cabinet:कर्नाटक चुनाव के बाद क्या होगा धामी कैबिनेट का विस्तार, उत्तराखंड BJP अध्यक्ष ने दिए संकेत