वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की कानून व्यवस्था को चुस्त और दुरुस्त बनाने के लिए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने दो थानों के प्रभारी निरीक्षकों को लाइन हाजिर कर दिया. वहीं, एक दर्जन थानाध्यक्षों और 16 चौकी इंचार्जों के कार्यक्षेत्र में भी बदलाव किया है. पुलिस अधीक्षक की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस अधीक्षक ने जिले में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को रोकने में नाकाम दो थानाध्यक्षों को लाइन हाजिर कर दिया.  जिनमें कोतवाल देवगांव शशिमौली पाण्डेय और प्रभारी निरीक्षक अहरौला राजेंद्र कुमार सिंह हैं. उनकी जगह क्राइम ब्रांच के स्वाट टीम प्रभारी गजानंद चौबे को देवगांव का नया कोतवाल बनाया है. जबकि मुबारकपुर प्रभारी निरीक्षक रहे योगेंद्र बहादुर सिंह को अहरौला का नए थानाध्यक्ष बने है. 


इन थानाध्यक्षों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल 
वहीं, एक दर्जन थानाध्यक्षों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है. जिसमें मीडिया सेल के प्रभारी विजय प्रताप सिंह को दीदारगंज थानाध्यक्ष बनाया गया है. एसओ दीदारगंज रहे कौशल पाठक को रौनापार, प्रभारी निरीक्षक कंधरापुर रहे राजकुमार सिंह को मुबारकपुर थाने का प्रभारी नियुक्त किया. इसी तरह से प्रभारी निरीक्षक अतरौलिया रुद्रभान पाण्डेय को क्राइम ब्रांच भेज दिया.  जबकि प्रभारी निरीक्षक मेहनाजपुर रहे नदीम अहमद फरीदी को अतरौलिया का प्रभारी बनाया है. प्रभारी निरीक्षक तहबरपुर राम उजागिर को मेहनाजपुर थाना और अहरौला थाने के वरिष्ठ निरीक्षक रमेश यादव को तहबरपुर थाने की कमान सौंपी है. कौशल पाठक को एसओ रौनापार बनाया है. जबकि रौनापार थाना प्रभारी रहे अखिलेश चंद्र पांडेय को एसओ कंधरापुर बनाया है.  


यह भी पढ़ें- UGC Fake Universities List 2022: यूजीसी ने 21 विवि को घोषित किया फर्जी, UP की भी हैं 4 यूनिवर्सिटीज


 


16 चौकी इंचार्जों को भी किया गया इधर से ऊधर 
इसके अलावा 16 चौकी इंचार्जों के कार्यक्षेत्रों में भी बदलाव हुआ है. जिसमें उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार मिश्र को बलरामपुर से सिविल लाइन, मधु सूदन चौरसिया को सिविल लाइन से रोडवेज, सुनील कुमार दूबे को रोडवेज से पहाडपुर, विनय कुमार दूबे को पहाडपुर से सर्विलांस प्रभारी, उमाकांत शुक्ल को रसीदगंज से गोइसाई की बाजार, मो. समशाद खां को पुलिस लाइन से रसीदगंज, योगेन्द्र प्रसाद सिंह को पल्हना से गैर जनपद भेजा गया. 


इसी क्रम में प्रदीप कुमार राही इमिलिया से पल्हना, मदन कुमार गुप्ता को जीयनपुर से इमिलया, सुल्तान सिंह को महराजगंज से अजमतगढ़, राजेश कुमार को अजमतगढ़ से निरीक्षक पद पर पदोन्नत होकर थाना जीयनुपर, धनराज सिंह को अहरौला से माहुल, वीरेन्द्र कुमार सिंह को अंबारी से हल्का कस्बा सरायमीर, हीरेन्द्र प्रताप सिंह को फूलपुर से अंबारी, आशुतोष मिश्र को हल्का सरायमीर से हल्का महराजगंज पर तैनाती मिली है. एसपी के इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है. 


यह भी पढ़ें- आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल और SP के बीच छिड़ा Twitter War, वायरल हो रहे स्क्रीनशॉट्स


यह भी देखें- VIDEO: डांस के जोश में होश खो बैठे चाचा, चाची को गोद में उठाकर लगे कूदने