बहराइच/राजीव शर्मा: यूपी के बहराइच जिले (Bahraich District) में  पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) के चलते एक एक व्यक्ति का कच्चा मकान भरभरा कर ढह गया. इस मलबे के नीचे दबकर 55 साल के शिव नरेश पुत्र मालती प्रसाद नाम के व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें कहां का है मामला
मामला, बहराइच जिले के थाना रामगांव इलाके (Ramgaun)  का है, जहां के रेहुआ मंसूर गांव निवासी 55 वर्सीय शिव नरेश (Shiv Naresh)  का शव उन्हीं के कच्चे मकान के नीचे दबे हालत में बरामद हुआ. मृतक के परिजनों ने बताया कि मृतक अपनी पत्नी के साथ रेहुआ मंसूर गांव में रहते थे. बीते  6 अक्टूबर को मृतक की पत्नी अपनी रिश्तेदारी में गई हुई थी. जहां पर भारी बारिश के चलते आई भयानक बाढ़ के कारण वापस नहीं आ सकी. इस दौरान शिव नरेश घर पर अकेले थे.


तीन दिनों तक मलबे के नीचे दबी रही लाश
देर रात सोते समय अचानक भारी बारिश के चलते उनका कच्चा मकान भरभरा कर ढह गया जिसके नीचे दबकर शिव नरेश की दर्दनाक मौत हो गई. मृतक शिव नरेश का शव तीन दिनों तक कच्चे मकान के मलबे के नीचे दबा रहा. जब आस पड़ोस के लोग और शिव नरेश के दोस्त उससे मिलने के लिये घर पर पहुंचे तो मौके पर गिरे पड़े कच्चे मकान के नीचे दोस्त की लाश देख होश उड़ गए. तब जाकर लोगों को मलबे के नीचे शिव नरेश के दबे होने की ख़बर लगी.


पूर्वांचल के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात
यूपी के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. दिल्ली-एनसीआर में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही. श्रावस्ती, बहराइच,महराजगंज, हरदोई में बारिश-बाढ़ से तबाही मच रही है. लखनऊ, फतेहपुर, एटा में बारिश की वजह से मकान गिर गया.


आज की ताजा खबर: मोहन भागवत के कानपुर दौरे समेत यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 9 अक्टूबर के बड़े समाचार


9 October History: आज ही के दिन 2006 में बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम का हुआ था निधन, जानें 9 अक्तूबर का इतिहास