अतुल मिश्रा/बांदा : उत्तर प्रदेश के बांदा में लाइव सुसाइड का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां होटल में कमरा बुक करके देर रात एक युवक ने अपने दोस्त को इंस्टाग्राम पर काल कर लाइव सुसाइड कर अपनी जिंदगी खत्म कर ली.  होटल के कमरे से अटैच बाथरूम के दरवाजे के ऊपर बनी जालीदार वेंटीलेशन से इस युवक ने रस्सी से खुद को फांसी पर लटका लिया और देखते ही देखते दम तोड़ दिया. इंस्टाग्राम वीडियो से युवक की मौत की खबर परिजनों तक पहुंची और परिजनों ने पुलिस की मदद से उसे ढूंढना शुरू किया, दूसरी तरफ शुक्रवार सुबह होटल मैनेजर ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी और मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और जांच शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाइव सुसाइड का यह मामला बांदा के अतर्रा थाना क्षेत्र कस्बे में संचालित संचिता रेस्टोरेंट एंड होटल का है. यहां शुक्रवार सुबह बांदा के फतेहगंज थाना क्षेत्र के पियार गांव में धोबिन पुरवा निवासी भगवानदीन के 23 वर्षीय पुत्र राहुल ने फांसी लगाकर अपनी जान दी है. आत्मघाती कदम उठाने से पहले राहुल ने इंस्टाग्राम पर अपने दोस्तों को कॉल करके लाइव लेते हुए मौत को गले लगा लिया. राहुल के दोस्त ने इसकी सूचना तत्काल मृतक के पिता को दी. वहीं दूसरी तरफ सुबह होटल के मैनेजर ने अपने होटल से कुछ अनहोनी की आशंका के चलते पुलिस को बुलाया तब जाकर मृतक युवक की लाश बरामद की जा सकी.


पूरे परिवार का खर्च उठा रहा था मृतक राहुल
मृतक के पिता भगवानदीन के मुताबिक मृतक राहुल 6 भाई बहनों में सबसे बड़ा था और वही घर का खर्च उठा रहा था, राहुल से बड़ी दो बहनें हैं जिनकी शादी होनी है. जबकि एक बहन छोटी है जिसने इस साल इंटरमीडिएट की परीक्षा दी है. दो छोटे भाई भी है जिनकी उम्र 10-12 साल है, राहुल पिछले कई साल से मुंबई में पेंटिंग का काम करता था, 22 दिन पहले मृतक घर से मुंबई जाने के लिए निकला था और गुरुवार को ही उन्हें मुंबई से राहुल के एक साथी ने फोन करके बताया था कि वह मुंबई से घर लौटा है लेकिन वह घर नहीं आया. शुक्रवार को इंस्टाग्राम वीडियो से उसकी मौत का पता चला, सुसाइड की वजह किसी लड़की से लव अफेयर है या नहीं इस बारे में मृतक का पिता कुछ भी बताने से असमर्थ दिखाई दिया.


फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची


वहीं सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे. शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई है और होटल के मैनेजर और कर्मचारियों से पूछताछ शुरू कर दी है. अपर पुलिस अधीक्षक के मुताबिक प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का दिख रहा है मामले की जांच की जा रही है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. 
यह भी पढ़ें: Umesh Pal Murder Update:अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन की जमानत याचिका खारिज, उमेश पाल हत्याकांड में है तलाश


राहुल ने गुरुवार की सुबह 8 बजे अतर्रा बस स्टॉप पर स्थित संचिता रेस्टोरेंट एंड होटल में कमरा बुक किया था. कमरा बुक करते समय होटल मैनेजर को उसने अपना आधार कार्ड भी दिया था. होटल कर्मचारियों के मुताबिक गुरुवार को सारा दिन राहुल कमरे में ही रहा और रात में खाना खाने के बाद फिर अपने कमरे में सोने चला गया था. सुबह 6 बजे सफाई कर्मचारियों को कमरे की खिड़की से कुछ अनहोनी की आशंका हुई जिस पर पुलिस को सूचना दी गई. होटल मैनेजर शैलेंद्र का कहना है कि पुलिस के आने पर कमरे का दरवाजा खोला गया तो राहुल की लाश कमरे में अटैच बाथरूम के दरवाजे के ऊपर लगी खिड़की वेंटीलेशन से रस्सी के सहारे लटकी हुई बरामद की गई.


चैटिंग करते हुए उठाया खौफनाक कदम
राहुल के इंस्टाग्राम लाइव सुसाइड वीडियो से तो यही पता चलता है कि इस आत्मघाती कदम उठाने के पीछे लव अफेयर का कुछ मामला है. देर रात राहुल ने अपने ही साथी नरैनी क्षेत्र के रहने वाले राहुल सिंह को लाइव कॉल किया था और उससे चैटिंग कर रहा था. लाइव सुसाइड के समय हुई चैटिंग में राहुल का दोस्त उसे कह रहा है कि अब खुद से प्यार करना सीख लो, इससे यह लग रहा है कि यह आत्मघाती कदम किसी लड़की की बेवफाई से आहत होकर राहुल ने उठाया है.


WATCH: आकांक्षा दुबे की मौत के मामले में मुख्य आरोपी सिंगर समर सिंह गिरफ्तार